शिशु आहार में शर्करा की मात्रा के विषय पर विचार करेगी संसदीय समिति |

शिशु आहार में शर्करा की मात्रा के विषय पर विचार करेगी संसदीय समिति

शिशु आहार में शर्करा की मात्रा के विषय पर विचार करेगी संसदीय समिति

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 08:32 PM IST, Published Date : October 18, 2024/8:32 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) डिब्बाबंद शिशु आहार में शर्करा की मात्रा, बैंकिंग क्षेत्र में उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा और दवाओं की बढ़ती कीमतें कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर संसदीय समितियां विचार करेंगी।

द्रमुक नेता कनिमोझि की अध्यक्षता वाली उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण संबधी संसद की स्थायी समिति ने पेट्रोलियम और पेट्रोलियम उत्पादों के विशिष्ट संदर्भ के साथ आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने और एफसीआई के गोदामों में खाद्यान्न की बर्बादी को रोकने के लिए उपायों जैसे विषयों पर भी गौर करने का निर्णय लिया है।

उपभोक्ता मामले संबंधी समिति डिब्बाबंद शिशु उत्पादों और अन्य खाद्य उत्पादों में शर्करा सामग्री के संदर्भ में विनियमन के विषय पर भी गौर करेगी।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कीर्ति आज़ाद की अध्यक्षता में रसायन और उर्वरक संबंधी स्थायी समिति ने दवाओं की कीमत में वृद्धि, उत्पादन में आत्मनिर्भरता, नकली एवं फर्जी दवाइयों पर नियंत्रण और नियामक प्राधिकारों के कामकाज जैसे मुद्दों को अपने विचार के दायरे में रखने का निर्णय लिया है।

यह समिति प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन केंद्रों की स्थापना और देश में प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए उठाए गए कदमों और उर्वरक से जुड़े सार्वजनिक उपक्रमों के विनिवेश के मुद्दे पर भी विचार करेगी।

भाषा हक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)