Kamala Pujari Passed Away: 'पद्मश्री' से सम्मानित जैविक किसान का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस... | Kamala Pujari Passed Away

Kamala Pujari Passed Away: ‘पद्मश्री’ से सम्मानित जैविक किसान का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस…

Kamala Pujari Passed Away: 'पद्मश्री' से सम्मानित जैविक किसान का निधान, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2024 / 07:51 AM IST, Published Date : July 21, 2024/7:51 am IST

Kamala Pujari Passed Away: भुनेश्वर। ओडिशा की आदिवासी महिला कमला पुजारी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। पर्यावरण के प्रति अपने योगदान और सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित पद्मश्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। जानकारी के मुताबिक उन्हें किडनी संबंधित बीमारी थी। इलाज के दौरान शनिवार के दिन उनकी मौत हो गई।

Read more: CG News: प्रदेश के 11 अस्पतालों पर सरकार की सख्ती, लगाया लाखों रुपए का जुर्माना, जानें मामला… 

बता दें कि कमला पुजारी 74 वर्ष की थीं और उनके दो बेटे और दो ​बेटियां हैं, जिन्हें दो दिन पहले किडनी से संबंधित बीमारियों के कारण कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज चार सदस्यीय मेडिकल टीम कर रही थी। जहां शानिवार के दिन उन्होंने अंंतिम सांस ली।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और घोषणा की कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। माझी ने पुजारी के बेटे टंकाधर पुजारी से भी फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Read more: CG Police Transfer: पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SI और ASI समेत 37 पुलिसकर्मियों के हुए तबादले… 

Kamala Pujari Passed Away: विपक्ष के नेता नवीन पटनायक, जिन्होंने सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें 2018 में राज्य योजना बोर्ड – राज्य में सर्वोच्च योजना निकाय – के सदस्य के रूप में नामित किया था, ने भी शोक व्यक्त किया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp