तिरुपति लड्डू मामले पर राहुल ने कहा: धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा प्रशासन को करनी होगी |

तिरुपति लड्डू मामले पर राहुल ने कहा: धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा प्रशासन को करनी होगी

तिरुपति लड्डू मामले पर राहुल ने कहा: धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा प्रशासन को करनी होगी

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 10:48 PM IST, Published Date : September 20, 2024/10:48 pm IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने तिरुपति के लड्डू से जुड़े मामले पर चिंता जताते हुए शुक्रवार को कहा कि पूरे देश में प्रशासन को धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के अपवित्र होने की खबरें परेशान करने वाली हैं। भगवान बालाजी भारत और दुनिया भर में लाखों श्रद्धालुओं के लिए पूजनीय देवता हैं। यह मुद्दा हर श्रद्धालु को आहत करेगा और इस पर गहराई से विचार करने की जरूरत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पूरे भारत में प्रशासन को हमारे धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करनी होगी।’’

तेलुगू देशम पार्टी के प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा उपलब्ध कराए गए घी के नमूनों में मिलावट की पुष्टि गुजरात स्थित पशुधन प्रयोगशाला द्वारा की गई।

उन्होंने कथित प्रयोगशाला रिपोर्ट दिखाई, जिसमें स्पष्ट रूप से नमूने में ‘‘गोवंशीय पशुओं की चर्बी’’, ‘‘सूअर की चर्बी’’ और ‘‘मछली के तेल’’ की मौजूदगी की पुष्टि की गई है। नमूना प्राप्ति की तारीख 9 जुलाई थी और प्रयोगशाला रिपोर्ट 16 जुलाई की थी।

भाषा हक

हक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers