उमर अब्दुल्ला के बेटे जम्मू में नेकां प्रत्याशी के रोडशो में हुए शामिल |

उमर अब्दुल्ला के बेटे जम्मू में नेकां प्रत्याशी के रोडशो में हुए शामिल

उमर अब्दुल्ला के बेटे जम्मू में नेकां प्रत्याशी के रोडशो में हुए शामिल

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 05:44 PM IST, Published Date : September 10, 2024/5:44 pm IST

(दूसरे पैरा में सुधार के साथ रिपीट)

जम्मू, 10 सितंबर (भाषा) हाल में कई मौकों पर अपने पिता उमर अब्दुल्ला के साथ राजनीतिक मंच साझा करने के बाद जहीर और जमीर मंगलवार को यहां नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रत्याशी अजय कुमार सधोत्रा के रोडशो में शामिल हुए।

पूर्व मंत्री और दो बार के विधायक सधोत्रा (68) ने जम्मू उत्तरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व फलौरा से जानीपुर के लिए रोडशो निकाला। इस सीट पर एक अक्टूबर को तीसरे और अंतिम चरण में अन्य 39 विधानसभा सीट के साथ चुनाव होंगे।

भाजपा ने शामलाल शर्मा को जम्मू उत्तर से चुनाव मैदान में उतारा है। वह कांग्रेस छोड़कर मार्च, 2019 में भाजपा में शामिल हो गये थे।

रोडशो के दौरान उमर अब्दुल्ला के बेटे, माला पहने हुए सधोत्रा ​​के साथ एक सुसज्जित वाहन पर बैठे थे और भीड़ की ओर हाथ हिलाते एवं उनसे हाथ मिलाते देखे गए। हजारों नेकां कार्यकर्ता और समर्थक नारे लगा रहे थे। यह रोडशो लगभग एक किलोमीटर तक चला।

पूर्व मंत्री एवं माढ़ निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी मुला राम और उदय भानु छिब समेत कई कांग्रेस नेता इस रोडशो में शामिल हुए।

सोमवार को जहीर और जमीर ने यहां नेशनल कांफ्रेंस के मुख्यालय में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जहां दर्जनों युवा पार्टी में शामिल हुए थे। यह जम्मू क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियों में उनकी सहभागिता है। दोनों भाई वकील हैं।

वैसे रोडशो के दौरान उमर के बेटे मीडिया से बचते रहे लेकिन सधोत्रा ने इस मौके पर भाजपा पर निशाना साधा एवं उस पर विभाजनकारी राजनीति करने एवं समाज में घृणा फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश के गृह मंत्री यह कहकर जनता को गुमराह कर रहे हैं कि हम शंकराचार्य और हरि पर्वत पहाड़ियों (श्रीनगर में) का नाम बदलने की योजना बना रहे हैं। हमारे घोषणापत्र में यह कहां लिखा है? हमने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम तीर्थयात्रियों को अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करने के लिए दो पहाड़ियों के बीच एक केबल कार स्थापित करना चाहते हैं।’’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा के घोषणापत्र को जारी करने तथा पार्टी का प्रचार अभियान शुरू करने के लिए दो-तीन दिन पहले इस केंद्रशासित प्रदेश में थे।

नेकां के अतिरिक्त महासचिव ने भाजपा से धर्म के नाम पर नफरत नहीं फैलाने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि नेका-कांग्रेस गठबंधन सत्ता में आने के बाद आतंकवाद वापस ले आएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह एक और झूठ है क्योंकि नेशनल कांफ्रेंस वह पार्टी है जिसने आतंकवादी हमलों में पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं को खो दिया है। हमने आतंकवादियों की गोलियों का सामना करने के बावजूद तिरंगा को उठाये रखा।’’

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)