Omar Abdullah Latest Statement

Omar Abdullah Latest Statement : शपथ ग्रहण से पहले उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा- ‘हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं’

Omar Abdullah Latest Statement : शपथ ग्रहण समारोह के पहले जम्मू-कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 10:23 AM IST, Published Date : October 16, 2024/10:23 am IST

श्रीनगर: Omar Abdullah Latest Statement : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद आज प्रदेश को नई सरकार मिल जाएगी। इस मौके पर आज उमर अब्दुल्ला सीएम पद की शपथ लेंगे। उनके साथ 9 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने 48 सीटें जीती थीं। आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उमर अब्दुल्ला को गोपनीयिता शपथ दिलाएंगे।

read more : MP News : बीना विधायक निर्मला सप्रे ने दिया विधानसभा के नोटिस का जवाब.. कहा- ‘मैंने दलबदल नहीं किया’ 

शपथ ग्रहण के पहले उमर अब्दुल्ला का बयान

शपथ ग्रहण समारोह के पहले जम्मू-कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘मैं 6 साल का कार्यकाल पूरा करने वाला आखिरी मुख्यमंत्री था। अब मैं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का पहला मुख्यमंत्री बनूंगा। 6 साल तक सेवा की, मैं इससे काफी खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा अस्थायी है। हम लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करके शुरू करना होगा। बहुत कुछ करना है, लोगों को एक हौसला देना है कि उनकी हुकूमत है, उनकी आवाज सुनी जाएगी। 5-6 साल हो गए कोई लोगों को सुनने के लिए तैयार नहीं था। हमारा फर्ज बनेगा कि हम उनकी बात सुने और उस पर अमल करें। हमारी कोशिश रहेगी कि हम लोगों के उम्मीदों के बराबर आएं।”

समारोह में ये नेता होंगे शामिल

शपथ समारोह में इंडिया गठबंधन के दलों को निमंत्रण भेजा गया है। इस शपथ समारोह में 50 से ज्यादा वीआईपी को आमंत्रण भेजा गया है। साथ ही कांग्रेस मलिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी भी शामिल होंगे। इसके अलावा सपा मुखिया अखिलेश यादव और AAP नेता अरविंद केजरीवाल भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp