ओडिशा पुलिस दिल्ली में बलात्कार की शिकार हुई महिला के परिजनों के संपर्क में |

ओडिशा पुलिस दिल्ली में बलात्कार की शिकार हुई महिला के परिजनों के संपर्क में

ओडिशा पुलिस दिल्ली में बलात्कार की शिकार हुई महिला के परिजनों के संपर्क में

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 02:20 PM IST, Published Date : October 14, 2024/2:20 pm IST

भुवनेश्वर, 14 अक्टूबर (भाषा) ओडिशा पुलिस ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में राज्य की एक महिला के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना पर पूरी ‘‘गंभीरता और संवेदनशीलता’’ के साथ नजर रख रही है और पीड़िता के परिजनों के संपर्क में है।

दिल्ली में ओडिशा की एक महिला के साथ कथित बलात्कार की घटना के बाद राज्य में आक्रोश फैल गया और विपक्षी बीजद ने सत्तारूढ़ भाजपा की कड़ी आलोचना की, जिसके बाद पुलिस ने एक बयान जारी किया है।

ओडिशा पुलिस ने कहा कि वह पीड़िता के परिवार के सदस्यों के संपर्क में है और दिल्ली पुलिस के साथ जांच की प्रगति पर भी नजर रख रही है।

बयान में कहा गया, ‘‘परिवार के सदस्यों को भुवनेश्वर से दिल्ली ले जाने की व्यवस्था की गई है। सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।’’

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में ओडिशा के स्थानीक आयुक्त के कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी पीड़िता और स्थानीय पुलिस के संपर्क में हैं।

इस बीच, विपक्षी बीजू जनता दल (बीजद) ने इस घटना पर राज्य सरकार की ‘‘चुप्पी’’ पर सवाल उठाए, जो राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में है।

बीजद के राज्यसभा सदस्य मानस मंगराज ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘दिल्ली में चौंकाने वाली क्रूरता! तीन दिन पहले दशहरे की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय राजधानी में ओडिशा की एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया, जिसके बाद उसे सड़क पर छोड़ दिया गया और बाद में उसे एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसे लापरवाही कहें या उदासीनता, ओडिशा सरकार ने परेशान महिला की दुर्दशा पर आंखें मूंद ली हैं और ऐसा लगता है कि वह छुट्टियों में व्यस्त है। मुख्यमंत्री पूजा पंडालों का दौरा कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली में ‘ओडिया अस्मिता’ पर क्रूर हमले पर बयान देने के लिए उनके पास समय नहीं है।’’

राष्ट्रीय राजधानी में 34-वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और बाद में उसे अर्धचेतन अवस्था में फेंक दिया गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, एक राहगीर ने महिला को सराय काले खां इलाके में देखा और पुलिस को शुक्रवार तड़के साढ़े तीन बजे सूचना दी। उसने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ट्रॉमा सेंटर ले गई।

भाषा

शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)