भाजपा से भारत को मुक्त कराने के प्रयास से बड़ी देशभक्ति कुछ नहीं: कांग्रेस |

भाजपा से भारत को मुक्त कराने के प्रयास से बड़ी देशभक्ति कुछ नहीं: कांग्रेस

भाजपा से भारत को मुक्त कराने के प्रयास से बड़ी देशभक्ति कुछ नहीं: कांग्रेस

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 12:53 PM IST, Published Date : September 30, 2024/12:53 pm IST

नयी दिल्ली, 30 सितंबर (भाषा) कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नफरत नहीं, बल्कि भारत से मोहब्बत करती है तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जैसी ‘विनाशकारी’ ताकत से देश को मुक्त कराने के प्रयास से बड़ी देशभक्ति कुछ नहीं है।

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘चंगुल’ से देश को आजाद कराना कांग्रेस का लक्ष्य है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की जम्मू-कश्मीर में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर की गई टिप्पणी को सोमवार को ‘‘अत्यंत खराब और अपमानजनक’’ करार दिया।

शाह ने कहा कि ‘‘कटु तरीके से नफरत दिखाते हुए’’ खरगे ने यह कहकर अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम बिना वजह ही घसीटा कि वह मोदी को सत्ता से हटाने से पहले नहीं मरेंगे।

खेड़ा ने सोमवार को ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ‘‘अमित शाह जी ने अपने ट्वीट (एक्स पर पोस्ट) में कहा है कि हमें नरेन्द्र मोदी जी से नफरत है। उन्होंने गलत कहा है। हमें मोदी से नफरत नहीं है, हमें भारत से मोहब्बत है। इसलिए मोदी जी के चंगुल से इस देश को आजाद कराना है। यह हमारा ध्येय और लक्ष्य है।’’

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘भाजपा जैसी विनाशकारी ताकतों से देश को मुक्त कराने की कोशिश से अधिक नेक और देशभक्ति की बात कुछ भी नहीं है।’’

जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में रविवार को आयोजित एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत खराब हो गई, लेकिन कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने अपना भाषण जारी रखा और सत्तारूढ़ दल पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता से हटाने से पहले वह मरेंगे नहीं।

भाषा हक

हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)