मेडिकल परीक्षा के प्रश्नपत्रों की बिक्री का कोई सबूत नहीं : केरल पुलिस |

मेडिकल परीक्षा के प्रश्नपत्रों की बिक्री का कोई सबूत नहीं : केरल पुलिस

मेडिकल परीक्षा के प्रश्नपत्रों की बिक्री का कोई सबूत नहीं : केरल पुलिस

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 03:04 PM IST, Published Date : July 5, 2024/3:04 pm IST

तिरुवनंतपुरम, पांच जुलाई (भाषा) केरल पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि फिलहाल ऐसा कोई सबूत नहीं है कि किसी को भी विदेश चिकित्सा स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) के प्रश्नपत्र और उत्तर कुंजी प्राप्त हुई है, जैसा कि एक दिन पहले सोशल मीडिया में दावा किया गया था।

राज्य पुलिस मीडिया केंद्र (एसपीएमसी) द्वारा जारी एक बयान में पुलिस ने अभ्यर्थियों से अनुरोध किया है कि वे सावधान रहें तथा ऐसे किसी भी झांसे में नहीं फंसें और न ही प्रश्नपत्रों के लिए पैसे दें।

पुलिस ने यह भी कहा कि उसने सोशल मीडिया पर किए गए इस दावे की जांच तेज कर दी है कि प्रश्नपत्र और उत्तर कुंजियां बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

पुलिस ने कहा कि परीक्षा प्रक्रिया को बाधित करने का कोई भी प्रयास अपराध है और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसने कहा कि सभी प्रकार की सोशल मीडिया पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

विदेश में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद, जो लोग भारत में प्रैक्टिस करना चाहते हैं, उन्हें राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित विदेश चिकित्सा स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

तिरुवनंतपुरम में साइबर अपराध पुलिस ने बृहस्पतिवार को उन समूहों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘टेलीग्राम’ पर छह जुलाई की परीक्षा के लिए प्रश्नपत्रों की बिक्री की पेशकश की थी।

भाषा

शफीक अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)