अभियान में लापरवाही या देरी नहीं हुई: भूस्खलन क्षेत्र का दौरा करने के बाद बोले सिद्धरमैया |

अभियान में लापरवाही या देरी नहीं हुई: भूस्खलन क्षेत्र का दौरा करने के बाद बोले सिद्धरमैया

अभियान में लापरवाही या देरी नहीं हुई: भूस्खलन क्षेत्र का दौरा करने के बाद बोले सिद्धरमैया

:   Modified Date:  July 21, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : July 21, 2024/10:19 pm IST

अंकोला (कर्नाटक), 21 जुलाई (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने रविवार को शिरूर के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर बचाव कार्यों का निरीक्षण किया, जहां पिछले सप्ताह भारी भूस्खलन हुआ था। उन्होंने अधिकारियों और बचाव दलों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए, क्योंकि क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि बचाव कार्य में उनकी सरकार की ओर से कोई लापरवाही या देरी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि सेना के जवान भी इस काम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

सिद्धरमैया ने कहा, ’16 जुलाई को राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर भूस्खलन के कारण लगभग 10 लोग लापता हो गए थे। उनमें से सात के शव बरामद कर लिए गए हैं, तीन लोग अभी भी लापता हैं और बचाव अभियान जारी है। एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल) के 44 और एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) के 24 कर्मी बचाव अभियान का हिस्सा हैं।’

भारी बारिश के बीच भूस्खलन स्थल का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सेना के 44 जवान भी आज वहां पहुंच गए हैं, जबकि नौसेना पहले दिन से ही अभियान में सहायता कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘भूस्खलन की चपेट में एक खाली गैस टैंकर और एक भरा हुआ टैंकर (गैस का नियंत्रित रिसाव अब किया जा चुका है) समेत कई वाहन आए थे। घटनास्थल पर एक चाय की दुकान थी और इस घटना में इसे (चाय दुकान) चलाने वाले एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई थी…मैंने जिला प्रशासन और जिला प्रभारी मंत्री से बचाव अभियान तेजी से पूरा करने को कहा है, क्योंकि भारी बारिश हो रही है।’

उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र जारी रहने के कारण वह मौके पर पहले नहीं पहुंच सके।

मुख्यमंत्री के दौरे और निरीक्षण के दौरान राजस्व मंत्री कृष्ण बायरे गौड़ा, उत्तर कन्नड़ जिले के प्रभारी मंत्री मंकल एस वैद्य, जिले के विधायक और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैद्य की देखरेख में जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। सिद्धरमैया ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘अगर और शव बरामद होते हैं, तो परिवारों को पांच लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाएगा।’

भाषा

शुभम दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)