कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं, पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री |

कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं, पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं, पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : October 20, 2024/6:22 pm IST

अगरतला, 20 अक्टूबर (भाषा) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने रविवार को कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर कोई समस्या नहीं है और पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जो कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।

उनकी यह टिप्पणी पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के कारण एक आदिवासी व्यक्ति की मौत, अगरतला में एक दुकानदार की हत्या और उत्तरी त्रिपुरा जिले के कदमतला और पानिसगर इलाकों में दो समुदायों के बीच झड़पों की पृष्ठभूमि में आई है।

साहा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘लोगों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार के एजेंडे में सबसे ऊपर है। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। कई घटनाओं की खबरें हैं लेकिन पुलिस कानून के अनुसार कार्रवाई कर रही है।’’

अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र-टाउन बारदोवाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान में शामिल हुए साहा ने कहा कि अगर पुलिस की खुफिया शाखा की ओर से कोई चूक हुई तो उनकी सरकार प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के सदस्यता अभियान को भारी प्रतिक्रिया मिली है। राज्य में करीब 6 लाख लोग पहले ही भाजपा के सदस्य के रूप में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। हमारा लक्ष्य 12 लाख है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 13,000 से अधिक लोगों ने भाजपा के साथ खुद को पंजीकृत कराया है।’’

साहा ने कहा कि पार्टी ने ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा की कमी के कारण खासकर ग्रामीण इलाकों में ऑफलाइन मोड के माध्यम से सदस्यता अभियान चलाने की प्रक्रिया शुरू की है, जहां लोगों के पास या तो मोबाइल फोन या इंटरनेट की सुविधा नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में रेफरल मामलों को कम करने के लिए जीबीपी अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी उपचार सुविधाएं शुरू करने के लिए राज्य पहले ही तैयार हो चुका है।

भाषा आशीष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)