कोलकाता के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा |

कोलकाता के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा

कोलकाता के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 04:36 PM IST, Published Date : September 19, 2024/4:36 pm IST

कोलकाता, 19 सितंबर (भाषा) नवनियुक्त कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने बृहस्पतिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया।

आरजी कर अस्पताल में नौ अगस्त को एक महिला चिकित्सक के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म और उसकी हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद देशभर में प्रदर्शन शुरू हुए और पश्चिम बंगाल के कनिष्ठ चिकित्सकों ने ‘काम बंद’ आंदोलन शुरू किया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी संभाग) दीपक सरकार के साथ वर्मा अस्पताल परिसर में 30 मिनट से अधिक समय तक रहे, जहां उन्होंने आपातकालीन खंड की दूसरी मंजिल पर अपराध स्थल का दौरा किया और अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात की।

वर्मा ने अस्पताल का दौरा करने से पहले तीन पड़ोसी पुलिस थानों (कोसीपोर,सिंथी,ताला) के अधिकारियों के साथ बैठक की।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ताला पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में आता है।

पुलिस आयुक्त ने श्यामपुकुर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी मोलॉय दत्ता से बात की। दत्ता वर्तमान में ताला पुलिस थाने का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं क्योंकि इस थाने के पूर्व प्रभारी अभिजीत मंडल को स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की जांच के शुरुआती दिनों में सबूत नष्ट करने के आरोप में केंद्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सरकार ने मंडल को निलंबित कर दिया था।

पुलिस आयुक्त का आज लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय में पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है। प्रदर्शनों और दुर्गा पूजा उत्सव के प्रबंधन के संदर्भ में कानून-व्यवस्था से संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों के बीच हुए समझौते के बाद वर्मा ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त के रूप में विनीत गोयल का स्थान लिया।

भाषा

योगेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers