नीट-यूजी विवाद: 'इंडिया यूथ फ्रंट' आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर करेगा विरोध प्रदर्शन |

नीट-यूजी विवाद: ‘इंडिया यूथ फ्रंट’ आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर करेगा विरोध प्रदर्शन

नीट-यूजी विवाद: 'इंडिया यूथ फ्रंट' आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर करेगा विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 08:02 PM IST, Published Date : July 3, 2024/8:02 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों की युवा शाखाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख छात्र समूह ‘इंडिया यूथ फ्रंट’ (आईवाईएफ) ने बुधवार को कहा कि वह ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा’ (नीट)के प्रश्न पत्र लीक की कथित घटनाओं के खिलाफ आठ जुलाई को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ‘इंडिया यूथ फ्रंट’ चिकित्सा प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक की कथित घटनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा और आगे की रणनीति आठ जुलाई को तय की जाएगी।

इस अवसर पर ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों की युवा इकाइयों के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद थे। इन सभी ने नीट-यूजी परीक्षा में धांधली और प्रश्नपत्र लीक को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों की कड़ी निंदा की और मांग की कि सरकार जल्द से जल्द देश के छात्रों को न्याय दिलाए।

बयान में श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीट-यूजी परीक्षा में धांधली और पेपर लीक के मुद्दे से ‘भाग’ रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी के पास मन की बात के लिए तो समय है लेकिन देश के युवाओं के लिए संसद में इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा करने के लिए उनके पास पर्याप्त समय नहीं है।

बयान में कहा गया कि मंगलवार को आईवाईएफ की एक बैठक हुई जिसमें सभी संगठनों के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया और कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को भंग किया जाना चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने पांच मई को नीट-यूजी का आयोजन किया था, जिसमें करीब 24 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। नतीजे चार जून को घोषित किए गए, लेकिन उसके बाद बिहार जैसे राज्यों में प्रश्नपत्र लीक होने के अलावा अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे।

भाषा

योगेश धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)