नगालैंड : दो घंटे के अभियान के दौरान शराब की करीब 10 हजार बोतल जब्त, 30 गिरफ्तार |

नगालैंड : दो घंटे के अभियान के दौरान शराब की करीब 10 हजार बोतल जब्त, 30 गिरफ्तार

नगालैंड : दो घंटे के अभियान के दौरान शराब की करीब 10 हजार बोतल जब्त, 30 गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 07:37 PM IST, Published Date : September 24, 2024/7:37 pm IST

कोहिमा, 24 सितंबर (भाषा) पूर्ण शराब निषेध वाले राज्य नगालैंड में दो घंटे तक चलाए गए ‘औचक निरीक्षण’ अभियान के दौरान शराब की करीब 10 हजार बोतल जब्त की गईं और 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह अभियान सभी जिलों के कार्यकारी बल (डीईएफ), नगालैंड सशस्त्र पुलिस की विभिन्न बटालियन और इंडियन रिजर्व बटालियन का समन्वित प्रयास था।

उसने बताया कि नगालैंड पूर्ण मद्य निषेध अधिनियम(एनएलटीपी)-1989 के तहत विभिन्न थानों में 28 मामले दर्ज किए गए और 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘…अवैध शराब बेचने या भंडारण करने वाले सभी संदिग्ध स्थानों पर शनिवार को राज्यव्यापी औचक जांच की गई और विभिन्न ब्रांड की शराब की कुल 9,583 बोतलें जब्त की गईं।’’

पुलिस ने आम लोगों से शराब के खिलाफ अभियान में सहयोग की अपील करते हुए इस संबंध में कोई जानकारी होने पर उससे साझा करने का अनुरोध किया।

राज्य मंत्रिमंडल ने 22 अगस्त की बैठक में नगालैंड के कुछ इलाकों में शराब पाबंदी को आंशिक रूप से हटाने की संभावना तलाशने के साथ एनएलटीपी अधिनियम की समीक्षा करने का फैसला किया था। हालांकि, राज्य सरकार के इस फैसले का विभिन्न गिरिजाघरों और आदिवासी संगठनों के एक धड़े ने विरोध किया था।

मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में कहा था कि सरकार राज्य के कुछ हिस्सों में इस अधिनियम में ढील देना चाहती है लेकिन इस कानून को रद्द नहीं करेगी।

भाषा धीरज वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)