झारखंड के सरायकेला-खरसावां में लापता विमान की तलाश में एनडीआरएफ टीम शामिल हुई |

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में लापता विमान की तलाश में एनडीआरएफ टीम शामिल हुई

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में लापता विमान की तलाश में एनडीआरएफ टीम शामिल हुई

:   Modified Date:  August 21, 2024 / 02:19 PM IST, Published Date : August 21, 2024/2:19 pm IST

जमशेदपुर, 21 अगस्त (भाषा) झारखंड में सरायकेला-खरसावां जिले के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद लापता हुए दो सीट वाले विमान का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम बुधवार को खोज अभियान में शामिल हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सरायकेला-खरसावां के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि एनडीआरएफ का छह सदस्यीय दल सुबह चांडिल बांध में तलाशी अभियान में शामिल हुआ, हालांकि विमान का अभी तक पता नहीं चल सका है।

लापता पायलट और प्रशिक्षु पायलट की पहचान के बारे में पूछने पर उपायुक्त ने कहा कि यह जानकारी संबंधित विमानन कंपनी के पास उपलब्ध होगी।

विमानन कंपनी ‘‘अलकेमिस्ट एविएशन’’ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने लापता व्यक्ति का नाम सुब्रोदीप बताया।

सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुनायत ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि स्थानीय लोगों ने चांडिल बांध में विमान का मलबा देखने का दावा किया है, जिसके बाद जलाशय में बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

इससे पहले पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सोनारी हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण को ‘अलकेमिस्ट एविएशन कंपनी’ के विमान की आखिरी ‘लोकेशन’ सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल उप-मंडल के अंतर्गत निमडीह में मिली थी।

उन्होंने बताया कि पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों के प्रशासन, पुलिस और वन विभाग की टीम विमान की तलाश कर रहीं हैं।

उन्होंने बताया कि निमडीह के नजदीकी इलाकों के अलावा पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में भी तलाश की जा रही है।

अधिकारी के अनुसार, बताया जाता है कि यह विमान ‘सेसना 152’ था और यह उड़ान प्रशिक्षण संस्थान ‘अलकेमिस्ट एविएशन’ का था। विमान ने मंगलवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। विमान में एक पायलट और एक प्रशिक्षु पायलट सवार था।

भाषा यासिर सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)