जालसाजों ने एनडीएमसी अधिकारी की पत्नी से ठगे दो लाख रुपये |

जालसाजों ने एनडीएमसी अधिकारी की पत्नी से ठगे दो लाख रुपये

जालसाजों ने एनडीएमसी अधिकारी की पत्नी से ठगे दो लाख रुपये

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 11:32 PM IST, Published Date : June 26, 2024/11:32 pm IST

नयी दिल्ली, 26 जून (भाषा) साइबर अपराधियों ने नयीदिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक अधिकारी की पत्नी से कथित तौर पर यह धमकी देकर दो लाख रुपये ठग लिये कि वे ‘‘दुष्कर्म के एक मामले’’ में उसके पति का नाम उजागर कर देंगे। पुलिस बुधवार को यह जानकारी दी।

प्राथमिकी के अनुसार पीड़िता ने पहले ही दो लाख रुपये भेजे थे और वह 1.5 लाख रुपये और भेजने वाली थी तभी उसका पति घर लौट आया और दोनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी।

प्राथमिकी में कहा गया है, ’21 मई को मेरी पत्नी को एक नंबर से फोन आया और फोन करने वाले ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया। उन्होंने मेरी पत्नी से कहा कि मैं बलात्कार के एक मामले में शामिल हूं और मीडिया में मेरा नाम उजागर करने की धमकी दी।’

नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) में कार्यरत अधिकारी ने पुलिस को बताया कि मामले को दबाने के लिए धोखेबाजों ने कथित तौर पर उनकी पत्नी से दो लाख रुपये मांगे जो उसने भेज दिए और बाद में उन्होंने डेढ़ लाख रुपये की और मांग की।

प्राथमिकी में कहा गया, ‘शाम के करीब चार बजे मैं अपनी ड्यूटी खत्म करके घर लौटा। मेरी पत्नी डरी हुई थी और उसने पूरी बात बताई।’

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 419 (छद्मवेश द्वारा धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और मामले की जांच शुरू कर दी है।

भाषा

योगेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)