2029 के बाद भी चलेगी NDA सरकार! JDU प्रवक्ता ने निकाल दी लालू के मोदी सरकार गिरने के दावे की हवा |

2029 के बाद भी चलेगी NDA सरकार! JDU प्रवक्ता ने निकाल दी लालू के मोदी सरकार गिरने के दावे की हवा

NDA government will continue even after 2029 : दिल्ली में JDU प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने राजद प्रमुख लालू यादव के बयान पर कहा, "लालू यादव निराशा में हैं। JDU और TDP इस(NDA) सरकार के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और यह सरकार 2029 के बाद भी चलेगी।"

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : July 5, 2024/10:26 pm IST

पटना: NDA government will continue even after 2029 , राष्ट्रीय जनता दल नेता लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अगस्त में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार गिर जाएगी। लालू जो कहते हैं, जरूरी नहीं कि वह सच हो ही जाए। पर, लालू की बातों पर लोग भरोसा जरूर कर लेते हैं। समय-समय पर वे ऐसे शिगूफे छोड़ते रहे हैं। लालू के शिगूफे भाजपा को मुश्किल में भी डालते रहे हैं।

दिल्ली में JDU प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने राजद प्रमुख लालू यादव के बयान पर कहा, “लालू यादव निराशा में हैं। JDU और TDP इस(NDA) सरकार के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और यह सरकार 2029 के बाद भी चलेगी।”

read more:  भारत में अवैध रूप से घुसते हुए 16 रोहिंग्या गिरफ्तार, सात नाबालिग शामिल 

लालू के ताजा दावे का आधार यही है कि नरेंद्र मोदी की सरकार सहयोगी दलों की बैसाखी पर टिकी है। इनमें दो दलों की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण है। एक है आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और दूसरा दल है बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू)। टीडीपी को आंध्र प्रदेश में भाजपा ने समर्थन दिया है।

हालांकि टीडीपी के साथ भाजपा न भी रहे तो उसके पास विधायकों की सरकार बनाने-चलाने लायक पर्याप्त संख्या है। अलबत्ता बिहार में नीतीश कुमार की सरकार को भाजपा की जरूरत जरूर है। पर, नीतीश के लिए आसानी यह है कि वे भाजपा का साथ छोड़ भी दें तो आरजेडी या इंडिया ब्लाक की दूसरी पार्टियां उनकी सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार बैठी हैं। पर, क्या यह इतना आसान होगा ?

read more: Rashifal : गुप्त नवरात्रि में इन राशि वालों का बदलेगा भाग्य, चारों ओर से बरसेगी कृपा