National Conference MLA Hilal Akbar Lone insulted the national anthem

MLA Hilal Akbar Lone News: इस पार्टी के विधायक ने किया राष्ट्रगान का अपमान, नहीं खड़े हुए अपनी जगह पर, सरकार ने दिए जांच के आदेश

National Conference MLA Hilal Akbar Lone insulted the national anthem जानकारी मिली है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोनावारी से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक हिलाल अकबर लोन के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 05:29 PM IST, Published Date : October 17, 2024/5:29 pm IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में नई सरकार क गठन पूरा हो चुका है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद मुख्यमंत्री की कमान सम्भलने वाले पहले नेता बने है। (National Conference MLA Hilal Akbar Lone insulted the national anthem) कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने उन्हें अपना समर्थन दिया है। 16 अक्टूबर बुधवार को उमर अब्दुल्ला ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। यह पूरा कार्यक्रम श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में संपन्न हुआ।

Surajpur Murder Accused Chandrakant Chaudhary: भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी से भी हुई थी हत्याकांड के आरोपी चंद्रकांत चौधरी की शिकायत.. कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने उठाये थे नियुक्ति पर सवाल लेकिन नहीं हुई थी कार्रवाई..

Jammu-Kashmir New Govt Latets News Updates

हालाँकि इस शपथ ग्रहण के साथ ही नई सरकार विवादों में फंस गई। दरअसल सत्तारूढ़ नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक हिलाल अकबर लोन पर राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने का आरोप लगा है। इस मामले की वीडियो सामने आने के बाद कश्मीर प्रशासन ने उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। लोन पर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रगान के दौरान खड़े ना होने का आरोप लगा है। वही जानकारी मिली है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोनावारी से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक हिलाल अकबर लोन के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

इस बारे में कहा गया है कि लोन के साथ कई और भी लोग थे जो राष्ट्रगान क दौरान खड़े नहीं हुए थे। उनसे जब इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने इसके पीछे मेडिकल वजहों का हवाला भी दिया, (National Conference MLA Hilal Akbar Lone insulted the national anthem) लेकिन कुछ देर पहले के ही एक वीडियों में लोन खड़े होकर इंटरव्यू देते हुए नजर आ रहे थे।

बुधवार को ली शपथ

बता दें कि, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 2019 में आर्टिकल 370 को निरस्त किए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में यह पहली चुनी हुई सरकार है। 54 वर्षीय अब्दुल्ला ने पांच अन्य मंत्रियों के साथ शपथ ली जिनमें से तीन मंत्री जम्मू क्षेत्र के और दो कश्मीर घाटी के हैं। उपमुख्यमंत्री के रूप में सुरेंद्र चौधरी का चयन हुआ है। नेशनल कांफ्रेंस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस ने फिलहाल नई सरकार में कोई मंत्री पद नहीं लेने का फैसला किया है। छह साल के प्रत्यक्ष केंद्रीय शासन को समाप्त करने वाली नई जम्मू-कश्मीर सरकार में अधिकतम नौ मंत्री हो सकते हैं।

Kanker Crime News: जादू टोना के शक में बुजुर्ग की निर्मम हत्या से इलाके में मचा हड़कंप, भतीजा समते 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

उमर तीसरी पीढ़ी के मुख्यमंत्री

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में अब्दुल्ला और उनके मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। (National Conference MLA Hilal Akbar Lone insulted the national anthem) दूसरी बार मुख्यमंत्री बने उमर अपने दादा शेख अब्दुल्ला और पिता फारूक अब्दुल्ला के बाद इस पद पर आसीन होने वाले अब्दुल्ला परिवार की तीसरी पीढ़ी के नेता हैं। वह इससे पहले 2009 से 2014 के बीच जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp