नड्डा शनिवार को जम्मू का दौरा करेंगे, विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति पर होगी चर्चा |

नड्डा शनिवार को जम्मू का दौरा करेंगे, विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति पर होगी चर्चा

नड्डा शनिवार को जम्मू का दौरा करेंगे, विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 04:50 PM IST, Published Date : July 3, 2024/4:50 pm IST

जम्मू, तीन जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा छह जुलाई को जम्मू आएंगे और जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

उनकी यह यात्रा इसलिए मायने रखती है क्योंकि निर्वाचन आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश में मतदाता सूची को अद्यतन करना शुरू कर अन्य राज्यों के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।

प्रदेश भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पार्टी के कामकाज की समीक्षा करने और जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीतियों पर चर्चा करने के वास्ते नड्डा जम्मू आ रहे हैं।’’

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक पांच जुलाई को शुरू हो रही है और नड्डा उसे संबोधित करेंगे। कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के 2,000 से अधिक वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इसके एजेंडा में कामकाज की समीक्षा, चुनावी रणनीतियां और चुनाव से जुड़े भविष्य के कार्यों की योजना पर चर्चा शामिल है।

रैना ने कहा कि नड्डा के साथ पार्टी के जम्मू कश्मीर चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी भी होंगे तथा उनके द्वारा चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों की घोषणा करने की उम्मीद है।

रैना ने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि निर्वाचन आयोग जल्द ही चुनाव की घोषणा करेगा।’’

उन्होंने कहा कि पार्टी का मुख्य जोर जम्मू कश्मीर में भाजपा नीत सरकार बनाने पर होगा।

प्रदेश भाजपा प्रभारी तरूण चुघ, सह-प्रभारी आशीष सूद, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कई वरिष्ठ नेता भी इस अहम बैठक में भाग लेंगे।

भाषा सुभाष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)