कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम नेताओं ने सांसद से मुलाकात कर वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ ज्ञापन सौंपा |

कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम नेताओं ने सांसद से मुलाकात कर वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ ज्ञापन सौंपा

कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम नेताओं ने सांसद से मुलाकात कर वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ ज्ञापन सौंपा

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 01:07 AM IST, Published Date : September 23, 2024/1:07 am IST

जयपुर, 22 सितंबर (भाषा) कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के सदस्य और पार्टी सांसद इमरान मसूद से अजमेर में मुलाकात की और वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ ज्ञापन सौंपा।

वक़्फ़ संशोधन विधेयक के लिए गठित जेपीसी के सदस्य एवं सांसद इमरान मसूद के एक दिवसीय अजमेर प्रवास के दौरान कांग्रेस से जुड़े मुस्लिम नेताओं और मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात कर वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया है कि मुसलमान संशोधन का विरोध करते हैं, क्योंकि वक्फ मुसलमानों का धार्मिक मामला है और उसमें गलत नीयत के साथ संशोधन किए जा रहे हैं। उसमें कहा गया है कि वे सरकार को इस बात की इजाजत नहीं देंगे कि वे उनके धार्मिक मामलों में दखलअंदाजी करें।

संयुक्त संसदीय दल के अध्यक्ष जगदंबिका पाल को संबोधित ज्ञापन में कहा कि संविधान मुसलमानों को इस बात की इजाजत देता है कि वे अपने धर्म के अनुसार आचरण करें। इसमें आरोप लगाया गया है कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है, इसलिए “हम इसका विरोध करते हैं।”

ज्ञापन में बताया गया कि वक्फ कानून में संशोधन की कोई जरूरत नहीं है, 2013 में इसमें काफी संशोधन हुए थे और वे काफी है। हालांकि उसमें भी मुसलमानों की पूरी बात शामिल नहीं हो पाई थी।

उन्होंने कहा, ‘वक्फ पूरी तरह से धार्मिक मामला है और इसमें किसी का हस्तक्षेप ठीक नहीं होगा।’

भाषा कुंज नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)