Mumbai Today Mega Block: यात्रीगण ध्यान दें! रक्षाबंधन से एक दिन पहले रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, जानें वजह |

Mumbai Today Mega Block: यात्रीगण ध्यान दें! रक्षाबंधन से एक दिन पहले रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, जानें वजह

Mumbai Today Mega Block: यात्रीगण ध्यान दें! रक्षाबंधन से एक दिन पहले रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द, जानें वजह

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2024 / 11:52 AM IST, Published Date : August 18, 2024/11:52 am IST

मुंबई। Mumbai Today  Mega Block: मुंबई के रेल यात्रियों के लिए आज का दिन थोड़ी परेशानी भरा साबित हो सकता है क्योंकि सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे ने मेगाब्लॉक की घोषणा की है। यह ब्लॉक थाणे से दीवा, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से बांद्रा और चुना भट्टी के बीच और वेस्टर्न रेलवे ने सांताक्रूज से गोरेगांव के बीच लिया है। इस ब्लॉक के दौरान, पटरियों और सिग्नल्स की मरम्मत और रखरखाव का काम किया जाएगा। इस कारण कुछ लोकल ट्रेनें रद्द होंगी और कुछ में देरी होगी। वहीं मध्य रेलवे ने मेंटेनेंस का काम शुरू करने से पहले यात्रियों की सुविधा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है।

Read More: अचानक 6 विधायकों को लेकर दिल्ली रवाना हुए पूर्व मुख्यमंत्री, बीजेपी के बड़े नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात 

लोकल ट्रेनों का नया शेड्यूल

मध्य रेलवे की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को ठाणे और दिवा के बीच पांचवीं और छठी लाइन सुबह 10 बजकर 50 मिनट से दोपहर 3 बजकर 20 मिनट तक ब्लॉक रहेगी। इस ब्लॉक के दौरान मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को तेज मार्गों से डायवर्ट किया जाएगा। इसके कारण कुछ अप और डाउन फास्ट लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी। सीएसएमटी से आने-जाने वाली 20 एक्सप्रेस ट्रेनें देरी से चलेंगी। ट्रेन संख्या 16346 थिरुवनंतपुरम-एलटीटी नेत्रावती एक्सप्रेस पनवेल स्टेशन तक ही संचालित होगी।

Read More: Vijay Sharma On Devendra Yadav: देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर डिप्टी CM विजय शर्मा का बयान, बोले-‘कई बार उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया लेकिन नहीं आए’

वहीं सीएसएमटी से बांद्रा/चुना भट्टी अप और डाउन मार्ग सुबह 11.10 बजे से दोपहर 4.10 बजे तक प्रभावित रहेंगी। सीएसएमटी से वाशी बेलापुर पनवेल के बीच चलने वाली अप और डाउन लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी। कुर्ला और पनवेल के बीच हर 20 मिनट के अंतराल पर विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। नियमित ट्रेन सेवाएं ब्लॉक के कारण रद्द रहेंगी। इसी के साथ ही वेस्टर्न रेलवे से  सांताक्रूज से गोरेगांव के  अप और डाउन फास्ट लाइन मार्ग सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रभावित रहेंगी। इस दौरान अप और डाउन एक्सप्रेस लाइनों की लोकल ट्रेनें ब्लॉक के दौरान धीमी लाइनों पर डायवर्ट की जाएंगी। इसके कारण कुछ लोकल ट्रेनें रद्द होंगी और कुछ में देरी होगी।

Read More: महिला ने ज्वाइन कर ली थी दूसरी पार्टी, बूथ अध्यक्ष ने पीटा, फिर निर्वस्त्र कर रोड पर घसीटा 

Mumbai Today Mega Block:  ये ट्रेनें कैंसिल रहेंगी

अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से दोपहर 4.10 बजे तक और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक CSMT मुंबई और चूनाभट्टी/बांद्रा स्टेशनों के बीच ब्‍लाक रहेगा।

इस दौरान डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए सुबह 11.16 बजे से दोपहर 4.47 बजे तक CSMT मुंबई से प्रस्थान करने वाली और डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं बांद्रा/गोरेगांव के लिए सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से।

अप हार्बर लाइन की सेवाएं CSMT मुंबई के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक प्रस्थान करने वाली और अप हार्बर लाइन की सेवाएं सीएसएमटी मुंबई के लिए गोरेगांव/बांद्रा से सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक सेवाएं रद्द रहेंगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp