Mumbai rains LIVE Updates: Local trains halted, schools shut

Mumbai rains LIVE Updates: भारी बारिश के बाद मुंबई में जनजीवन बेहाल, स्कूल-सरकारी कार्यालय बंद, थमे ट्रेनों के पहिए

Mumbai rains LIVE Updates: भारी बारिश के बाद मुंबई में जनजीवन बेहाल, स्कूल-सरकारी कार्यालय बंद, थमे ट्रेनों के पहिए

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 10:44 AM IST, Published Date : July 8, 2024/10:44 am IST

मुंबई: Mumbai rains LIVE Updates देश की व्यापारिक राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया है। हालात ऐसे हैं कि लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं, क्योंकि चारों ओर पानी ही पानी देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के चलते कई जगहों पर मुंबई की लाइफलाइन कहे जाने वाले लोकल ट्रेन के भी पहिए थम गए हैं। बताया जा रहा है कि कुर्ला रेलवे स्टेशन, विद्या विहार रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशनों पर पानी भर गया। इसके अलावा हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

Read More: Anganwadi Workers Permanent? आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होंगे पर्मानेंट? आशा कार्यकर्ताओं को भी मिलेगी नियमितीकण की सौगात? जानिए क्या है मोदी सरकार की तैयारी

Mumbai rains LIVE Updates भारी बारिश के बाद सेंट्रल रेलवेज ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट कर बताया कि डिवीजन के अलग-अलग स्टेशनों पर पानी भरने के चलते पांच ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। हालात सामान्य होने के बाद कल्याण और कसारा के बीच की सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई हैं। रेलवे ने जानकारी दी है कि यह ट्रेनें आठ जुलाई के लिए अगली नोटिस तक बंद रहेंगी। उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को मुंबई के अलावा ठाणे, पालघर और रायगढ़ सहित अन्य पड़ोसी क्षेत्रों की जीवन रेखा माना जाता है। मध्य रेलवे के उपनगरीय नेटवर्क के जरिये प्रतिदिन 30 लाख से अधिक लोग यात्रा करते हैं।

Read More: New Fir on Coal Scam: रानू साहू, समीर बिश्नोई और सौम्या चौरसिया की फिर बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हो गया एक और मामला, जानें नए FIR में क्या है आरोप 

मध्य रेलवे ने बताया है कि विभिन्न स्थानों पर जलभराव के कारण, CSMT-ठाणे के बीच मेन लाइन-डाउन और अप फास्ट लाइन पर ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। हालांकि, डाउन और अप स्लो लाइनें चल रही हैं। चूनाभट्टी में जलभराव के कारण हार्बर लाइन सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई हैं।

Read More: Bigg Boss 8 fame Renee Dhyani: शादी के बाद परेशान हुई ये मशहूर एक्ट्रेस, पति संग डिलीट की सभी तस्वीरें, सोशल मीडिया पर खुद बताई वजह

वहीं बेस्ट ने भी बारिश के चलते कई बसों को रूट से हटा लिया है। इसको लेकर अपडेट जारी की गई है। बेस्ट ने इसकी पूरी जानकारी शेयर की है। इसके अलावा इंडिगो ने पैसेंजर्स के लिए एडवाइजरी जारी की है। एक्स पर पोस्ट में इंडिगो ने बताया कि खराब मौसम और एयर ट्रैफिक कंजेशन के चलते मुंबई आने और जाने वाली फ्लाइट्स पर असर पड़ा है। इंडिगो ने पैसेंजर्स को फ्लाइट स्टेटस चेक करते रहने की सलाह दी है। एक अन्य पोस्ट में इंडिगो ने लिखा कि मुंबई में बारिश जारी रहने का अनुमान है। इसके चलते फ्लाइट्स के डिपार्चर और अराइवल पर असर पड़ सकता है। कृपया एयरपोर्ट निकलने से पहले अपने फ्लाइट का लेटेस्ट स्टेटस जान लें। इसके अलावा विस्तारा एयरलाइंस ने भी अपने यात्रियों को एयरपोर्ट निकलने से पहले पर्याप्त समय लेकर चलने की सलाह दी है।

Read More: Chhattisgarh Cabinet expansion: MP में कांग्रेस से आए नेता को मिली कैबिनेट में जगह, छत्तीसगढ़ में बृजमोहन की जगह किसे मिलेगी मंत्रिमंडल में एंट्री?

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो