भारत की 70 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली |

भारत की 70 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

भारत की 70 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 03:42 PM IST, Published Date : October 24, 2024/3:42 pm IST

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) भारतीय विमानन कंपनियों की 70 से अधिक उड़ानों को बृहस्पतिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो के करीब 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जबकि अकासा एयर की करीब 14 उड़ानों को धमकी मिली है। पिछले 11 दिन में लगभग 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि उसकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला है, जो 24 अक्टूबर को अपने गंतव्य की ओर रवाना होने वाली थीं।

प्रवक्ता ने एक बयान में बताया, ‘‘अकासा एयर का आपातकाल प्रतिक्रिया दल स्थिति पर नजर रख रहा है। वह सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के साथ लगातार बातचीत कर रहा है। हम स्थानीय प्राधिकारियों के साथ समन्वय कर सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।’’

नागर विमानन मंत्रालय, उड़ानों को मिल रही झूठी धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को ‘नो-फ्लाई’ सूची में डाला जा सकता है। इस सूची का मकसद उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें विमान में चढ़ने से प्रतिबंधित करना है।

भाषा

प्रीति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)