Modi Cabinet Meeting Latest News

Modi Cabinet Meeting Latest News : मोदी कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला, बनाए जाएंगे इतने करोड़ नए आवास, साथ ही इन योजनाओं का मिलेगा लाभ

Modi Cabinet Meeting Latest News : मोदी कैबिनेट का पहला बड़ा फैसला, बनाए जाएंगे इतने करोड़ नए आवास, साथ ही इन योजनाओं को मिलेगा लाभ..

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : June 10, 2024/6:24 pm IST

Modi Cabinet Meeting Latest News : दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई कैबिनेट की पहली बैठक शुरू हो गई है। बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हो रही है। नई कैबिनेट में शपथ लेने वाले मंत्री इस बैठक में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार से ही नरेन्द्र मोदी काम पर जुट गए हैं। पद ग्रहण करते ही पीएम ने साउथ ब्लॉक पहुंचकर लगातार पीएम पद का कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री पद संभालते ही पीएम मोदी ने पहला साइन किसान सम्मान निधी की फाइल पर किया । पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लगातार किसानों के लिए काम करती रही है। हम लगातार किसान और खेती के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

read more : India News Today Live Update 10 June : मोदी कैबिनेट की पहली बैठक, हो सकते हैं कई बड़े ऐलान 

बनाए जाएंगे 3 करोड़ नए आवास

वहीं नई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार का पहला और बड़ा फैसला सामने आया है। आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पात्र परिवारों की संख्या में वृद्धि से उत्पन्न आवास आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को मकान निर्माण के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।

 

भारत सरकार पात्र ग्रामीण और शहरी परिवारों को बुनियादी सुविधाओं के साथ मकान निर्माण के लिए सहायता प्रदान करने के लिए 2015-16 से प्रधानमंत्री आवास योजना लागू कर रही है। पिछले 10 वर्षों में आवास योजनाओं के तहत पात्र गरीब परिवारों के लिए कुल 4.21 करोड़ मकान पूरे किए गए हैं।

 

पीएमएवाई के तहत निर्मित सभी मकानों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की अन्य योजनाओं के साथ अभिसरण के माध्यम से घरेलू शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन आदि जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp