छठ और दिवाली के लिए प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर रवाना, सूरत स्टेशन पर भारी भीड़ |

छठ और दिवाली के लिए प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर रवाना, सूरत स्टेशन पर भारी भीड़

छठ और दिवाली के लिए प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर रवाना, सूरत स्टेशन पर भारी भीड़

:   Modified Date:  October 27, 2024 / 10:43 PM IST, Published Date : October 27, 2024/10:43 pm IST

सूरत, 27 अक्टूबर (भाषा) शहर में कपड़ा और हीरा उद्योग में काम करने वाले सैकड़ों श्रमिक दिवाली तथा छठ पूजा के लिए बिहार एवं उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगरों के लिए रवाना हुए जिससे सूरत के उधना रेलवे स्टेशन पर रविवार को बहुत ज्यादा भीड़ रही।

अधिकारियों ने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए विशेष ट्रेन चलाने की व्यवस्था की है तथा रविवार को उधना से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए एक नयी ट्रेन चलाई गई।

उन्होंने बताया कि इन दिनों भारी भीड़ को देखते हुए सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के वास्ते बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए रेलगाड़ियों को शहर के तीन रेलवे स्टेशनों – सूरत, उधना और भेस्तान से रवाना किया जा रहा है।

अधिकारियों के अनुसार, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म पर राजकीय रेलवे पुलिस को तैनात किया गया है क्योंकि ट्रेन में चढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूरत रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए 30 ट्रेन रवाना हो रही हैं, उधना से 18 और भेस्तान से सात ट्रेन रवाना हो रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इनमें से कई ट्रेन साप्ताहिक हैं और कुछ ट्रेन सप्ताह में दो, तीन और यहां तक ​​कि पांच बार रवाना होती हैं।

इस बीच, पश्चिम रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह इस मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए विशेष त्योहारी ट्रेन की संख्या बढ़ा रहा है। इनमें से एक ट्रेन रविवार से उधना और गोरखपुर के बीच शुरू की गई है।

भाषा योगेश नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)