एमसीडी ने दक्षिण दिल्ली में फुटपाथ पर अतिक्रमण रोधी विशेष अभियान चलाया |

एमसीडी ने दक्षिण दिल्ली में फुटपाथ पर अतिक्रमण रोधी विशेष अभियान चलाया

एमसीडी ने दक्षिण दिल्ली में फुटपाथ पर अतिक्रमण रोधी विशेष अभियान चलाया

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : September 14, 2024/8:09 pm IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने जन शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए दक्षिणी दिल्ली में विभिन्न फुटपाथ पर से अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए शनिवार को एक विशेष अभियान चलाया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दक्षिण जोन के उपायुक्त के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में आईआईटी दिल्ली के द्वार से लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान तक सड़क व फुटपाथ पर अवरोध पैदा करने वाले विक्रेताओं और अतिक्रमणकारियों को हटाया गया।

बयान में कहा गया है कि यह कार्रवाई उन विक्रेताओं और अतिक्रमणकारियों के बारे में शिकायतें मिलने के बाद की गई, जो क्षेत्र में वाहनों और पैदल यात्रियों की आवाजाही में बाधा उत्पन्न कर रहे थे, जिससे यातायात अवरूद्ध हो रहा था और लोगों को असुविधा हो रही थी।

बयान में कहा गया है कि इस सिलसिले में नगर निगम के दक्षिणी जोन को मिलीं शिकायतों का संज्ञान लेते हुए, एमसीडी ने अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए सफलतापूर्वक संयुक्त अभियान चलाया।

बयान में कहा गया है, ‘एमसीडी के दक्षिणी जोन को विक्रेताओं और अवैध कब्जाधारियों के बारे में कई शिकायतें प्राप्त हुईं, जो वाहनों और पैदल यात्रियों की आवाजाही में बाधा डाल रहे थे।’

नगर निगम ने कहा कि वह आगामी हफ्तों में, इस तरह के अतिक्रमण हटाने के अभियान को तेज करने की योजना बना रहा है। इसके तहत दक्षिण जोन के अन्य क्षेत्रों में सड़कों और फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

भाषा जोहेब सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)