Massive explosion in coal mine, 7 workers working inside died

West Bengal Coal Mines Blast: कोयला खदान में जबरदस्त धमाका, अंदर काम कर रहे 7 मजदूरों की थमीं सांसें, कई घायलों का इलाज जारी

कोयला खदान में जबरदस्त धमाका, अंदर काम कर रहे 7 मजदूरों की थमीं सांसें, Massive explosion in coal mine, 7 workers working inside died

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 03:22 PM IST, Published Date : October 7, 2024/1:36 pm IST

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कोयला खदान में धमाका होने से 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर लोग आदिवासी मूल के हैं। विस्फोट के बाद कोयला खदान में और उसके आस-पास क्षत-विक्षत शव पड़े मिले। खदान के अंदर और भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है।

Read More : Cable car service: इंदौर में जल्द शुरू होगी केबल कार सेवा, राजबाड़ा होगा सेंटर स्टेशन, 7 रूट तय

मिली जानकारी के अनुसार घटना खोइराशोल के वादुलिया में गंगारामचक कोयला खदान का है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार सुबह खदान से कोयला निकालने के लिए विस्फोट किया गया। लेकिन अंदर मजदूर भी काम कर रहे थे, इस पर किसी का ध्यान नहीं गया। इसी लापरवाही की भेंट 7 मजदूर चढ़ गए। आरोप है कि इस घटना के बाद खदान के उच्चाधिकारी वहां से भाग गए। अभी इलाके में काफी तनाव है।

Read More : Katni Accident News: दर्दनाक हादसा… पलक झपकते ही बिखरा परिवार, तीन लोगों की दर्दनाक मौत 

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने कहा- हम सभी को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। एंबुलेंस ही नहीं पुलिस की गाड़ियों से भी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मामले की जांच जारी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो