Mamta suggested name of Faizabad MP for Post of Deputy Speaker

Lok Sabha Deputy Speaker Candidate : कांग्रेस के मंसूबों पर टीएमसी ने फेरा पानी! डिप्टी स्पीकर पद के लिए ममता ने सुझाया इस नेता का नाम

कांग्रेस के मंसूबों पर टीएमसी ने फेरा पानी! Mamta suggested name of Faizabad MP for Post of Deputy Speaker

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 09:35 PM IST, Published Date : June 30, 2024/9:35 pm IST

नई दिल्लीः Lok Sabha Deputy Speaker Candidate  लोकसभा में स्पीकर चुनाव होने के बाद डिप्टी स्पीकर को लेकर अब अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। इस पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इस बार डिप्टी स्पीकर भी बनाए जा सकते हैं। हालांकि इस पद पर चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं है। इसी बीच अब टीएमसी के सुप्रीमो और बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ी डिमांड कर दी है। ममता ने कहा है कि डिप्टी स्पीकर के पद के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) को मौका दिए जाना चाहिए।

Read More : CM Sai Announce : यहां होगा सड़क का निर्माण, नए सामाजिक भवन से लोगों की मिलेंगी सुविधाएं, सीएम साय ने किया ऐलान  

Lok Sabha Deputy Speaker Candidate  मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दो दिन पहले टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन के बड़े नेताओं को डिप्टी स्पीकर पद के लिए फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद के नाम का सुझाव दिया था। हालांकि इसको लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रताव से समाजवादी पार्टी खुश है और कांग्रेस ने भी इंकार नहीं किया है।

Read More : Online Desi Bhabhi Sexy Video Full HD : देसी भाभी ने मचाया गर्दा..! कैमरे के सामने शर्ट के ऊपर के बटन खोलकर दिखाया Sexy नजारा, फटी रही गई लोगों की आंखें.. 

अवधेश प्रसाद हो सकते हैं इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार

परंपरा के मुताबिक लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलता है। स्पीकर के चुनाव के वक्त आम सहमति से पहले विपक्ष ने डिप्टी स्पीकर पद की शर्त रखी थी, लेकिन बात नहीं बनी थी। ऐसे में उम्मीद कम ही है कि विपक्षी गठबंधन को डिप्टी स्पीकर पद मिलेगा। ऐसे में यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के किसी दल से डिप्टी स्पीकर का उम्मीदवार दिया जाता है, तो फिर इंडिया गठबंधन से अवधेश प्रसाद उम्मीदवार हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार इसके लिए इंडिया गठबंधन दबाव बनाता रहेगा।