ममता ने स्वास्थ्य सेवा संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने को लेकर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की |

ममता ने स्वास्थ्य सेवा संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने को लेकर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की

ममता ने स्वास्थ्य सेवा संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने को लेकर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 10:04 AM IST, Published Date : October 18, 2024/10:04 am IST

कोलकाता, 18 अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य सेवा संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने को लेकर मुख्य सचिव मनोज पंत और स्वास्थ्य सचिव एन.एस. निगम के साथ अपने कालीघाट आवास पर समीक्षा बैठक की। एक उच्च पदस्थ सूत्र ने यह जानकारी दी।

सूत्र ने बताया कि बनर्जी ने बृहस्पतिवार शाम करीब 45 मिनट तक चली इस बैठक में विभिन्न सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी बुनियादी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने विभिन्न अस्पतालों में सुरक्षा से संबंधित बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए किए जा रहे कार्यों का विवरण लिया। उन्होंने मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को आवश्यक निर्देश भी दिए।’’

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद मुख्य सचिव ने सभी सरकारी अस्पतालों के प्राचार्यों और चिकित्सा अधीक्षक सह उप-प्राचार्यों (एमएसवीपी) की शुक्रवार को बैठक बुलाई है।

उन्होंने बताया कि यह बैठक राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ में की जाएगी।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के बाद से राज्य में विरोधी प्रदर्शन लगातार हो रहे हैं।

पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कनिष्ठ चिकित्सक पांच अक्टूबर से आमरण अनशन कर रहे हैं। साथ ही वे राज्य भर के चिकित्सा प्रतिष्ठानों में सुरक्षा ढांचे को बेहतर बनाने और निगम को तत्काल हटाने की मांग कर रहे हैं।

भाषा प्रीति सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)