Mahilao Se Thagi: शातिर ठगों ने गांव की 100 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार, झांसे में लेकर लगाया करोड़ों का चूना |

Mahilao Se Thagi: शातिर ठगों ने गांव की 100 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार, झांसे में लेकर लगाया करोड़ों का चूना

Mahilao Se Thagi: शातिर ठगों ने गांव की 100 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार, झांसे में लेकर लगाया करोड़ों का चूना

Edited By :   Modified Date:  June 29, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : June 29, 2024/12:14 pm IST

महाराष्ट्र।Mahilao Se Thagi:  पुलिस की शख्त कार्रवाई के बाद भी लगातार ठगी की वारदात सामने आ रही है। बावजूद इसके ये शातिर ठग भोले-भाले लोगों को बड़े ही चालाकी से अपने झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं। वहीं इस बीच महाराष्ट्र के पालघर जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शातिर ठगों ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 105 महिलाओं को अपने झांसे में लेकर करोड़ो रुपए की ठगी की है। जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ शिकात दर्ज की है।

Read More: Ladakh Tank Accident News : LAC के पास हुआ बड़ा हादसा, नदी में बहे सेना के 5 जवान, टैंक अभ्यास के दौरान बढ़ा था जलस्तर 

दरअसल, यह पूरी घटना पालघर के मनोर इलाके की है, जहां 105 आदिवासी महिलाओं  से परिवार के सदस्यों ने 1.72 करोड़ रुपये की ठगी की है। इस वारदात की शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और  मनोर पुलिस थाना पर नामजद मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सुमैया पटेल, यासर पटेल और उनके बेटों अलकम और अय्यंक के तौर पर हुई है।

Read More: Bihar Bus Accident : अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, हादसे में एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल, मचा हड़कंप 

पुलिस की पूछताछ में आरोपी दंपति और उनके बेटों ने बताया कि वे आदिवासी महिलाओं को महिलाओं को स्वयं सहायता समूह  बनाने के लिए बहला-फुसलाकर उनके नाम पर बैंक से लोन लिया करते थे। महिलाओं के दस्तावेज और फोटो अलग-अलग बैंकों में जमा कराए गए हैं।
Mahilao Se Thagi: इस पर महिलाओं के हस्ताक्षर व अंगूठे लेकर इन आदिवासी महिलाओं के ग्रुप बनाकर प्रत्येक महिला को एक हजार रुपये देकर एक महिला के नाम पर तीन-चार या कई बार पैसे निकाले गए।
वहीं ठगी का एहसास होते ही महिलाओं ने पुलिस में शिकात की। मामले की गंभीरता को देखते पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं।