महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी |

महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी

महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी

:   Modified Date:  October 16, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : October 16, 2024/5:37 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, 16 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के परभणी जिले में पति और ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से व्यथित एक चिकित्सक ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्राथमिकी के अनुसार, डॉ. प्रियंका भुमरे ने 2022 में बीड निवासी नीलेश व्हारकाटे से शादी की थी। करीब दो महीने बाद उसके ससुराल वाले कथित तौर पर एक अस्पताल खोलने के लिए एक करोड़ रुपये की मांग करने लगे और उसे मानसिक तथा शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

महिला की शिकायत पर, पुलिस ने इस साल अगस्त में नीलेश, उसके माता-पिता, भाई और बहन पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी के अनुसार इसके बाद महिला चिकित्सक परभणी जिले के पालम कस्बे में अपनी मां के साथ रहने लगी, लेकिन उसके पति और ससुराल वाले रुपयों के लिए फोन पर उस पर दबाव बनाते रहे।

सोमवार अपराह्न करीब तीन बजे डॉ. प्रियंका को एक फोन आया और वह अपनी मां के घर में ऊपरी मंजिल पर चली गईं। बाद में, एक रिश्तेदार ने उन्हें फर्श पर बेसुध पड़ा देखा, जबकि छत पर लगे हुक से उनका दुपट्टा लटका हुआ था। प्राथमिकी में कहा गया है कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसके अनुसार डॉ प्रियंका की मां की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पालम पुलिस ने महिला चिकित्सक के पति और चार रिश्तेदारों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

भाषा खारी वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)