Red alert in Gondia

Red alert in Gondia: भारी बारिश ने मचाई तबाही… मकान गिरने से दो लोगों की मौत, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

Red alert in Gondia: भारी बारिश ने मचाई तबाही... मकान गिरने से दो लोगों की मौत, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : September 10, 2024/5:03 pm IST

Red alert in Gondia: गोंडिया। महाराष्ट्र के गोंडिया जिले में मंगलवार तड़के भारी वर्षा के बीच दो मंजिला एक मकान के गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में भारी वर्षा हुई तथा गोंडिया तहसील के कामता क्षेत्र में सबसे अधिक 292.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। गापुर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने जिले में अगले 24 घंटे के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

Read More: Ration Card Latest Update: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ा अपडेट.. फिर बढ़ाई गई नवीनीकरण की तारीख, अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे ने बताया कि, गोंडिया शहर में फुलचुरतोला क्षेत्र की रामेश्वरम कॉलोनी में आज तड़के दो मंजिला एक मकान ढ़ह गया जिससे दो लोगों की जान चली गयी। उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग और पुलिस की टीम तलाश एवं बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंच गयी हैं। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है।

Read More: Damini App: अब आकाशीय बिजली से अलर्ट करेगा ये ऐप, आज ही कर लें डाउनलोड, राज्य सरकार ने की अपील 

जिला आपदा राहत दल ने देवरी के सिरपुर में एक मंदिर के पास फंसे तीन व्यक्तियों को बचाया जबकि बाघ नदी के तेज प्रवाह में एक पेट्रोल टैंकर बह गया। अधिकारियों के मुताबिक, जिले में वर्षा के कारण विभिन्न सड़कें बंद हैं तथा कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये एवं अलग-अलग हिस्सों में खेतों में खड़ी फसलें नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में देवरी में 210.3 मिमी, गोंडिया में 207.9, सालेकसा में 195.9 मिमी और सडक अर्जुनी में 187 मिमी वर्षा हुई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो