Maharashtra deputy speaker jumped from the third floor of the building

धनगर समाज को ST आरक्षण पर मचा बवाल.. मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए डिप्टी स्पीकर, देखें वीडियो

महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से ही कूद गए!Maharashtra's deputy speaker jumped from the building

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2024 / 01:46 PM IST, Published Date : October 4, 2024/1:44 pm IST

मुंबई। Maharashtra’s deputy speaker jumped from the building : महाराष्ट्र में आरक्षण की लड़ाई एक बार फिर तेज हो गई है। धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के खिलाफ महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से ही कूद गए। लेकिन बिल्डिंग में जाली लगी होने के कारण वे जाली में ही अटक गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक झिरवल धनगर समाज को एसटी का कोटा दिए जाने के विरोध में हैं। जानकारी के मुताबिक झिरवाल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी जाली पर कूद गए। सुरक्षा जाली रहने के चलते सभी विधायकों की जान बाल-बाल बच गई।

read more : Arrested Gambler: जिला पंचायत सदस्य के कारखाने में चल रहा था जुआ, देर रात दबिश देकर पुलिस ने एक दर्जन जुआरियों को दबोचा

बता दें कि आज महाराष्ट्र के आदिवासी समाज के विधायक मंत्रालय में आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान विधायक मंत्रालय के दूसरी मंजिल पर लगाई गई सुरक्षा जाली पर उतर गए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने विधायकों को सुरक्षा नेट से हटा दिया है। बताया जा रहा है कि वे एकनाथ शिंदे सरकार की तरफ से धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के फैसले के खिलाफ हैं। वे अपनी ही सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। नरहरी झिरवल धनगर समुदाय द्वारा आदिवासी समुदाय के आरक्षण में घुसपैठ को रोकने के लिए एक मजबूत रुख अपना रहे हैं।

बता दें कि मंत्रालय भवन में धनगर समाज को आदिवासी कोटे में आरक्षण नहीं देने और पेसा कानून के तहत नौकरी भर्ती की मांग को लेकर राज्य के आदिवासी विधायक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। नरहरि झिरवल इस आंदोलन के बड़े चेहरे माने जाते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो