Lizard Found In Food |

Lizard Found In Food: सरकारी कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधियों को परोसा गया छिपकली वाला खाना, मचा बवाल

Lizard Found In Food: सरकारी कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधियों को परोसा गया छिपकली वाला खाना, मचा बवाल Jehanabad News

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2024 / 02:14 PM IST, Published Date : October 24, 2024/2:14 pm IST

Lizard Found In Food: जहानाबाद। आजकल खाद्य पदार्थों में कीड़े-मकोड़े  मिलने की खबर लगातार सामने आ रही है। कभी खानें में कॉकरोच तो कहीं मेंढक तो कहीं छिपकली। इतना ही नहीं कहीं तो आइसक्रिम में इंसान की उंगली तक निकल चुकी है। इस तरह के मामले सामने आने के बाद अब लोग बाहर का खाने से पहले सोचने पर मजबूर हो गए हैं। इसी बीच एक और मामला सामने आया है, जहां खाने में छिपकली मिकलने की खबर सामने आई है। हैरानी की बात तो ये है कि यह छिपकली एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों को परोसे गए खाने में निकली है।

Read More: Diwali 2024: छत्तीसगढ़ के इस गांव में एक हफ्ते पहले मनाई जाती है दिवाली, जानें अनोखी परंपरा के पीछे की कहानी 

पंचायत सचिवों का चल रहा था प्रशिक्षण

सरकारी कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों को परोसे गए खाने में छिपकली मिलने पर बवाल मच गया। दरअसल, सदर प्रखंड के प्रशिक्षण केंद्र में मोदनगंज एवं मखदुमपुर प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों, कार्यपालक सहायकों एवं पंचायत सचिवों का एक दिवसीय प्रशिक्षण चल रहा था। इस प्रशिक्षण में लगभग 55 जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। इन लोगों को खाना खिलाया जा रहा था और कुछ लोगों ने खाना खा लिया था।

Read More: Jio Hotstar Domain: इस शख्स ने खरीदा JioHotstar का डोमेन, अब रिलायंस को पत्र लिखकर कर रहा ऐसी डिमांड 

सब्जी में मिली छिपकली 

इस क्रम में कार्यपालक सहायक रवि कुमार ने खाना खाने के लिए जैसे ही पैकेट खोला, उसमें रखी सब्जी में छिपकली मिली। जब इस बात की जानकारी प्रशिक्षण ले रहे कर्मचारियों को लगी तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। किसी अनहोनी की आशंका से सभी भयभीत हो गए। हालांकि, किसी भी व्यक्ति की तबीयत नहीं बिगड़ने पर सभी ने राहत की सांस ली। बताया गया कि, खाना शहर के चाणक्य होटल से मंगाया गया था।

Read More: pati-patni me prem badhane ke upay: बेडरूम में आएगी बहार, पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार, बस सोते समय इन बातों का रखें ध्यान 

कर्मचारियों का कहना है कि, जिस तरह से होटल द्वारा लापरवाही बरती गई है और होटल के कर्मचारियों द्वारा जिस तरह से खाने को पैक किया गया है इसे प्रतीत होता है कि बिना उचित जांच के ही खाना को पैक किया गया था। इस पर अब क्या कार्रवाई होती है देखना होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो