liquor ban in odisha from independence day?

Liquor Ban in Odisha: भाजपा सरकार पूरे प्रदेश में करेगी शराबबंदी! वरिष्ठ मंत्री ने दी जानकारी

liquor ban in odisha from independence day? भाजपा सरकार पूरे प्रदेश में करेगी शराबबंदी! वरिष्ठ मंत्री ने दी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 02:58 PM IST, Published Date : June 27, 2024/2:58 pm IST

भुवनेश्वर: liquor ban in odisha from independence day? देश के कई राज्यों में शराबबंदी की मांग तेजी से हो रही है, लेकिन राजस्व का बड़ा हिस्सा इसी से आता है जिसके चलते किसी भी राज्य की सरकार फैसला नहीं ले पा रही है। लेकिन इस बीच ओडिशा की भाजपा सरकार शराबबंदी को लेकर बड़ा फैसला लेने जा रही है। ओडिशा सरकार प्रदेश में शराबबंदी करने वाली है। इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के मंत्री ने दी है।

Read More: Parliament Session 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद ने जताई नाराजगी, कहा- देश के इन मुद्दों को संबोधन में उठाया चाहिए था… 

liquor ban in odisha from independence day? ओडिशा सरकार के मंत्री नित्यानंद ने कहा है कि राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने की योजना है। उन्होंने कहा कि राजस्व नुकसान के डर से शराब की बिक्री को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता। गोंड ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ दुरुपयोग निषेध दिवस के अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शराब की लत के कारण समाज प्रदूषित हो रहा है। कई राज्यों में सरकारी स्तर पर शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हमारी सरकार भी ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है। आबकारी व अन्य विभागों से इस संबंध में चर्चा कर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। हम चरणबद्ध तरीके से ओडिशा को शराब मुक्त बनाने की कोशिश करेंगे।

Read More: Rashid Khan Emotional Post: टीम की हार पर रो पड़े कप्तान राशिद खान.. लिखा ‘इस विश्व कप को हमेशा याद रखूंगा और फिर लौटूंगा’..

बता दें कि कई बार पूरे देश में शराब बैन करने की कोशिशें की गईं, लेकिन शराब पर पूरी तरह बैन लगाना संभव नहीं है। इसके 2 कारण सामने आए हैं। एक शराब पर बैन लगाने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। राज्य सरकार को कम रेवेन्यू होता है तो केंद्र सरकार का रेवेन्यू भी घट जाता है। दूसरा, शराब पर प्रतिबंध लगने से दूसरे राज्यों से इसकी तस्करी होने लगती है, जबकि देश में किसी भी चीज की तस्करी बैन है और कानून के तहत अपराध है।

Read More: CM Yogi Adityanath Meeting : दिसंबर 2024 तक तैयार कर लें गंगा एक्सप्रेस-वे..! समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए ये दिशा-निर्देश

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो