टिहरी के भिलंगना क्षेत्र में तेंदुए की दहशत, स्कूलों में 26 अक्टूबर तक छुट्टी |

टिहरी के भिलंगना क्षेत्र में तेंदुए की दहशत, स्कूलों में 26 अक्टूबर तक छुट्टी

टिहरी के भिलंगना क्षेत्र में तेंदुए की दहशत, स्कूलों में 26 अक्टूबर तक छुट्टी

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 11:25 PM IST, Published Date : October 23, 2024/11:25 pm IST

नई टिहरी, 23 अक्टूबर (भाषा) उत्तराखंड के टिहरी जिले की भिलंगना रेंज में आदमखोर तेंदुए के आतंक के मद्देनजर क्षेत्र के प्राथमिक और हाई स्कूलों की छुट्टियां 26 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गयी हैं।

क्षेत्र के महर कोट गांव में शनिवार शाम 13 वर्षीय साक्षी कैंतुरा की तेंदुए ने उस समय जान ले ली जब वह खेलने के लिए घर से बाहर निकली थी। पिछले चार माह में आदमखोर तेंदुए के हमले की यह तीसरी घटना है ।

अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के शूटर को तैनात किया गया है लेकिन चार दिन बीतने के बावजूद वह अब तक उनके हत्थे नहीं चढ़ा है । उसका पता लगाने के लिए पुलिस की टीमों, ट्रैप कैमरा और ड्रोन की सहायता भी ली जा रही है । तेंदुए के पकड़ में न आने से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है।

टिहरी के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने तेंदुए के खतरे को देखते हुए प्रभावित गांवों- भौड़, पुर्वाल, कोट महर और अंथवाल में राजकीय प्राथमिक विद्यालयों, हाई स्कूल और आंगबनाड़ी केद्रों में अवकाश 26 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है । इससे पहले, बुधवार तक के लिए अवकाश घोषित किया गया था ।

उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा आगे की तिथियों में करायी जाएगी ।

दीक्षित ने बताया कि इन गांवों से अन्य जगह के स्कूलों में जाने वाले बच्चों के लिए अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था की गई है।

वन विभाग के रेंज अधिकारी आशीष नौटियाल ने बताया कि क्षेत्र में शूटर और वन विभाग की टीम लगातार गश्त कर रही है लेकिन अब तक तेंदुआ घटनास्थल के आसपास भी नहीं दिखा है।

भाषा सं दीप्ति नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)