landslide in Wayanad: Landslide due to heavy rain in Wayanad

landslide in Wayanad: भारी बारिश से भूस्खलन, मलबे में दबे 100 से ज्यादा लोग, रेस्क्यू में जुटीं NDRF टीमें

landslide in Wayanad: केरल के वायनाड में आफत की बारिश, मलबे में दबे 100 से ज्यादा लोग, रेस्क्यू में जुटीं NDRF टीमें

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2024 / 07:46 AM IST, Published Date : July 30, 2024/7:43 am IST

वायनाड: landslide in Wayanad देश के कई राज्यों में भारी बारिश तबाही मचा रही है। जिससे जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं कई राज्यों में नदी नाले उफार पर चल रहे हैं। दूसरी ओर पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की खबरें आ रही है। इसी बीच केरल के वायनाड जिले में मेप्पडी के पास पहाड़ी इलाके में मंगलवार तड़के भारी भूस्खलन हुआ है। सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Read More: Singrauli Borewell Accident News : 25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, बनारस से पहुंची टीम 

landslide in Wayanad मिली जानकारी के अनुसार, लैंडस्लाइड मंगलवार की सुबह तड़के करीब 2 बजे हुई। जिसके बाद सुबह फिर लैंडस्लाइड हुई। जिसके चलते करीब 100 से ज्यादा लोग मलबे में फंस गए हैं। जिन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है

Read More: आज इन राशि के लोगों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, मान-सम्मान के साथ धन दौलत में होगी वृद्धि 

हादसे के बाद 16 लोग अस्पताल में भर्ती

लैंडस्लाइड से घायल होने वाले 16 लोगों को वायनाड के मेप्पाडी में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वायनाड में भूस्खलन के बाद सभी संभावित बचाव कार्यों का समन्वय किया जाएगा। घटना के बारे में पता चलते ही सरकारी तंत्र बचाव अभियान में जुट गया है।

Read More: बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी एक और ट्रेन, कई यात्री घायल, मची अफरातफरी, राहत और बचाव कार्य जारी 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दरअसल केरल के वायनाड के मेप्पडी के पास पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने एक कंट्रोल रुम खोला है और आपातकालीन सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 9656938689 और 8086010833 जारी किए हैं। वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर एमआई-17 और एक एएलएच सुबह 7.30 बजे सुलूर से जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp