कुकी छात्रों ने संभावित हमलों को लेकर मणिपुर सरकार के अलर्ट को ‘दुष्प्रचार’ करार दिया |

कुकी छात्रों ने संभावित हमलों को लेकर मणिपुर सरकार के अलर्ट को ‘दुष्प्रचार’ करार दिया

कुकी छात्रों ने संभावित हमलों को लेकर मणिपुर सरकार के अलर्ट को ‘दुष्प्रचार’ करार दिया

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 09:12 PM IST, Published Date : September 21, 2024/9:12 pm IST

इंफाल, 21 सितंबर (भाषा) कुकी छात्र संगठन (केएसओ) ने शनिवार को इंफाल घाटी के परिधीय क्षेत्रों के गांवों पर संभावित उग्रवादी हमलों को लेकर जारी मणिपुर सरकार के अलर्ट की निंदा करते हुए इसे ‘दुष्प्रचार’ करार दिया और कहा कि यह समुदाय की छवि खराब करने का एक प्रयास है।

राज्य सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि 28 सितंबर के आसपास परिधीय गांवों पर संभावित उग्रवादी हमलों की रिपोर्ट के मद्देनजर चुराचांदपुर, तेंगनौपाल, उखरुल, कामजोंग और फेरजॉल के पहाड़ी जिलों को अलर्ट पर रखा गया है।

केएसओ ने एक बयान में, मुख्यमंत्री के सचिव की ओर से पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को लिखे एक कथित पत्र को भी ‘दुष्प्रचार’ करार देकर आलोचना की जिसकी एक प्रति सुरक्षा सलाहकार को भी भेजी गई है।

इस पत्र में दावा किया गया है कि 900 से अधिक उग्रवादी पड़ोसी देश म्यांमा से मणिपुर में घुस चुके हैं जिनकी योजना परिधीय गांवों के प्रतिद्वंद्वी समुदाय पर 28 सितंबर के आसपास हमला करने की है।

प्रभावशाली कुकी छात्रों के संगठन ने दावा किया कि शुक्रवार को सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस ‘दबाव में बुलाई गई’ थी और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कथित पत्र की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया। संगठन ने दावा किया गया कि मुख्यमंत्री के सचिव के हस्ताक्षर उनके मूल हस्ताक्षर से मेल नहीं खाते।

केएसओ के बयान में कहा गया है, ‘‘भले ही हम जानते हैं कि यह इस महान राष्ट्र के नागरिक के रूप में हमारी छवि को खराब करने के लिए दुष्प्रचार है, हम यह बताना चाहेंगे कि हमें अपनी सुरक्षा के लिए बाहर से किसी व्यक्ति की जरूरत नहीं है।’’

भाषा संतोष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers