'कुछ कहीं कुछ अनकही' नाटक के माध्यम से दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को अर्पित की गई श्रद्धांजलि |

‘कुछ कहीं कुछ अनकही’ नाटक के माध्यम से दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

'कुछ कहीं कुछ अनकही' नाटक के माध्यम से दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  July 6, 2024 / 08:48 PM IST, Published Date : July 6, 2024/8:48 pm IST

नयी दिल्ली, छह जुलाई (भाषा) ‘कुछ कहीं कुछ अनकहीं’ नाटक के माध्यम से रंगमंच में दिवंगत फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। नाटक की लेखिका सादिया रहमान यह जानकारी दी।

दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद सात जुलाई, 2021 को 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। रविवार को उनकी तीसरी पुण्यतिथि है।

रहमान और इसके (नाटक) निर्देशक याकूब गौरी द्वारा दो जुलाई को ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ के ‘सीडी देशमुख सभागार’ में ‘कुछ कहीं कुछ अनकही’ नाटक प्रस्तुत किया गया।

रहमान ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘चूंकि दिलीप साहब की पुण्यतिथि नजदीक है, इसलिए मैंने सोचा कि उन्हें सलाम करने का यह उपयुक्त अवसर है। आज के समय में भी दिलीप साहब के प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक है।’

उन्होंने कहा, ‘दिलीप साहब और उनके परिवार ने जिन उतार-चढ़ावों का सामना किया, वे आज हम सभी के सामने आने वाले उतार-चढ़ावों से बहुत अलग नहीं हैं। परिस्थितियां, स्थान और युग बदलते रहते हैं, लेकिन मानवीय भावनाएं स्थिर रहती हैं। प्रस्तुति में एक ऐसे परिवार के उतार-चढ़ावों पर प्रकाश डाला गया है, जिसने भारत के विभाजन के बाद भारतीय धरती पर रहना चुना, जिसमें पिता-पुत्र के रिश्ते पर विशेष जोर दिया गया है।’

भाषा

योगेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)