कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात के खतरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कीं |

कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात के खतरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कीं

कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात के खतरे के मद्देनजर तैयारियां शुरू कीं

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 09:12 PM IST, Published Date : October 22, 2024/9:12 pm IST

कोलकाता, 22 अक्टूबर (भाषा) कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में 25 अक्टूबर को आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे और जल निकासी प्रणाली का निरीक्षण किया जा रहा है और सभी प्रतिष्ठानों की जांच और मरम्मत जैसी मानक संचालन प्रक्रियाएं की जा रही हैं।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक डॉ. प्रवत रंजन बेउरिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मैं जल्द ही हवाई अड्डे पर विभिन्न हितधारकों के साथ बैठक करुंगा।’’

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र मंगलवार सुबह गहरे अवदाब में तब्दील होकर पूर्वी तट की तरफ बढ़ गया और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है।

इसने कहा कि दबाव का क्षेत्र 23 अक्टूबर तक चक्रवाती तूफान और 25 अक्टूबर तक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है।

बेउरिया ने कहा, ‘‘हमें भारी बारिश की आशंका है, जिससे हवाई अड्डा परिसर और उसके आसपास जलभराव हो सकता है। हम स्थिति से निटपने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’’

उड़ान संचालन पर संभावित प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह चक्रवात आने के बाद की स्थिति पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल, हवाई अड्डे के अधिकारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं।’’

भाषा खारी पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)