जम्मू में भूस्खलन के कारण किश्तवाड़-पाडर मार्ग अवरुद्ध |

जम्मू में भूस्खलन के कारण किश्तवाड़-पाडर मार्ग अवरुद्ध

जम्मू में भूस्खलन के कारण किश्तवाड़-पाडर मार्ग अवरुद्ध

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : June 30, 2024/9:43 pm IST

जम्मू, 30 जून (भाषा) जम्मू संभाग में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश के बीच भूस्खलन के कारण किश्तवाड़-पाडर मार्ग अवरुद्ध हो गया। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है।

अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते आज दोपहर किश्तवाड़ जिले के पथरनाकी के पास किश्तवाड़-पाडर मार्ग प्रभावित हुआ, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी।

उन्होंने बताया कि सड़क को जल्द से जल्द साफ करने के लिए कई मशीन घटनास्थल पर भेजी गई हैं।

जम्मू क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में पूरे दिन बादल छाए रहे तथा विभिन्न क्षेत्रों, विशेषकर किश्तवाड़, डोडा, राजौरी, पुंछ, उधमपुर और रामबन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

जम्मू शहर में भी रविवार को सुबह हल्की बारिश हुई। आज शाम भी जिले के कुछ इलाकों में बारिश हुई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।

उन्होंने बताया कि रियासी जिले में माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए आधार शिविर कटरा में अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रवक्ता ने तीन जुलाई तक जम्मू संभाग के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। इसके बाद चार से सात जुलाई तक अधिकांश स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

भाषा

शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)