केरल : कन्नूर के पूर्व एडीएम की मौत की जांच के लिए एसआईटी गठित |

केरल : कन्नूर के पूर्व एडीएम की मौत की जांच के लिए एसआईटी गठित

केरल : कन्नूर के पूर्व एडीएम की मौत की जांच के लिए एसआईटी गठित

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 04:25 PM IST, Published Date : October 25, 2024/4:25 pm IST

कन्नूर, 25 अक्टूबर (भाषा) केरल पुलिस ने कन्नूर के पूर्व अतिरिक्त जिलाधिकारी नवीन बाबू की कथित आत्महत्या की जांच के लिए शुक्रवार को एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

नवीन बाबू की मौत से केरल में राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है।

विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर नवीन बाबू की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए कन्नूर शहर के जिला पुलिस प्रमुख अजीत कुमार की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया है।

कोझिकोड के जोनल कार्यालय (उत्तर) के पुलिस महानिरीक्षक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यह टीम कन्नूर रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) की प्रत्यक्ष निगरानी में काम करेगी।

आदेश के मुताबिक एसआईटी के अन्य सदस्यों में रेथनाकुमार-एसीपी कन्नूर, श्रीजीत कोडेरी-आईपीएसएचओ, कन्नूर टाउन पीएस, सनल कुमार – आईपीएसएचओ, कन्नूर सिटी पुलिस थाना (पीएस), कन्नूर टाउन पुलिस थाने के उपनिरीक्षक-सव्यसाची, पुलिस उपनिरीक्षक-रेशमा समेत अन्य अधिकारी शामिल हैं।

नवीन बाबू के आत्महत्या करने की घटना माकपा नेता पी पी दिव्या द्वारा कन्नूर में जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह के दौरान बाबू को भ्रष्टाचार से जोड़ने वाली टिप्पणी के कुछ घंटों बाद हुई।

दिव्या ने आरोप लगाया था कि नवीन बाबू कन्नूर जिले में एक पेट्रोल पंप के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मंजूर करने से संबंधित भ्रष्ट आचरण में शामिल थे।

बिना आमंत्रण के 14 अक्टूबर को विदाई समारोह में शामिल हुई दिव्या ने चेंगलाई में पेट्रोल पंप की मंजूरी में कई महीनों तक देरी करने के लिए बाबू की आलोचना की थी और टिप्पणी की थी कि उन्होंने तबादले के दो दिन बाद ही मंजूरी दे दी थी और संकेत दिया कि वह इस अचानक मंजूरी के पीछे का कारण जानती हैं।

अगले दिन नवीन बाबू कन्नूर स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए।

उनकी मौत को लेकर उठे विवाद के बीच मार्क्सवादी पार्टी ने दिव्या को कन्नूर जिला पंचायत के अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

भाषा रवि कांत रवि कांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)