केरल के विधायक अनवर ने एडीजीपी अजित और मुख्यमंत्री राजनीतिक सचिव शशि पर लगाए गंभीर आरोप |

केरल के विधायक अनवर ने एडीजीपी अजित और मुख्यमंत्री राजनीतिक सचिव शशि पर लगाए गंभीर आरोप

केरल के विधायक अनवर ने एडीजीपी अजित और मुख्यमंत्री राजनीतिक सचिव शशि पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 05:27 PM IST, Published Date : September 11, 2024/5:27 pm IST

मलप्पुरम (केरल), 11 सितंबर (भाषा) ‘लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट’ के विधायक पी. वी. अनवर ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एम. आर. अजित कुमार और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव शशि पर बुधवार को हमला करते हुए आरोप लगाया कि वे सरकार के हितों के विपरीत काम कर रहे हैं।

नीलांबुर विधानसभा सीट से विधायक अनवर के इन आरोपों से सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर एडीजीपी अजित कुमार और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के राजनीतिक सचिव शशि के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव और बढ़ जाएगा।

नीलांबुर विधायक ने दावा किया कि अजितकुमार के नेतृत्व वाले एक ‘आपराधिक समूह’ ने स्वामी संदीपानंद गिरि के आश्रम को जलाने सहित विभिन्न मामलों में पुलिस जांच को बाधित किया था। विधायक ने कहा कि शशि इस बात से अवगत थे लेकिन बावजूद इसके उन्होंने मुख्यमंत्री या सरकार को इसकी जानकारी नहीं दी।

अनवर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि शशि ने एडीजीपी अजितकुमार की आरएसएस नेता के साथ बैठक तथा उनके आदेश पर विभिन्न राजनीतिक नेताओं की कथित ‘फोन टैपिंग’ से संबंधित खुफिया रिपोर्ट के बारे में सरकार, पार्टी या मुख्यमंत्री को सूचित नहीं किया।

अनवर ने आरोप लगाया, ”राजनीतिक सचिव अपनी जिम्मेदारियां पूरी नहीं कर रहे हैं। वह उन कर्तव्यों का पालन नहीं कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें नियुक्त किया गया है। पुलिस बल में बुरे तत्वों और गतिविधियों के बारे में पार्टी और सरकार को सूचित करना उनका कर्तव्य था, ताकि उन्हें खत्म करने में मदद मिल सके। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि एडीजीपी और उनके नेतृत्व वाले पुलिस बल के आपराधिक समूह के आरएसएस से संबंध हैं और वे अपने हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं।

नीलांबुर विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री इस बात की जांच कर रहे हैं कि जिन लोगों पर उन्होंने भरोसा किया क्या उन्होंने उनके साथ विश्वासघात किया है और जब ‘एक बार उन्हें इस बात का विश्वास हो जाएगा तो वह उसी के अनुसार कदम उठाएंगे।’

हाल ही में अनवर ने शशि और एडीजीपी अजितकुमार पर विश्वासघात करने और अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने में विफल रहने का आरोप लगाकर वामपंथी सरकार को मुश्किल में डाल दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि कुमार मंत्रियों की फोन पर हुए बातचीत को रिकॉर्ड करते हैं। उनका सोना तस्करी करने वाले गिरोह से संबंध है और वह गंभीर अपराधों में भी शामिल हैं।

कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनवर के इन आरोपों पर एडीजीपी और शशि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

भाषा प्रीति माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)