केरल: त्रासदी में अपनी मंगेतर संग निस्वार्थ भाव से खड़े रहे जेनसन को अंतिम विदाई दी गई |

केरल: त्रासदी में अपनी मंगेतर संग निस्वार्थ भाव से खड़े रहे जेनसन को अंतिम विदाई दी गई

केरल: त्रासदी में अपनी मंगेतर संग निस्वार्थ भाव से खड़े रहे जेनसन को अंतिम विदाई दी गई

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : September 12, 2024/6:27 pm IST

वायनाड (केरल), 12 सितंबर (भाषा) केरल में लोगों ने बृहस्पतिवार को 27 वर्षीय उस व्यक्ति को भीगी पलकों के साथ अंतिम विदाई दी जो विनाशकारी भूस्खलन के दौरान पूरे परिवार को खोने वाली अपनी मंगेतर के साथ निस्वार्थ भाव से खड़े रहे। जेनसन का शव निधन के एक दिन बाद उनके गांव लाया गया।

दो दिन पहले एक दुर्घटना में लगी चोट के कारण जेनसन की मौत हो गई थी।

अंबालावायल के पास उनके गांव और बाद में निथ्य सहाय मठ चर्च के कब्रिस्तान में ले जाए जाने से पहले, जेनसन के शव को एक अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में ले जाया गया, जहां उनकी मंगेतर श्रुति का उसी दुर्घटना में लगी चोटों के कारण इलाज किया जा रहा है।

जब जेनसन का पार्थिव शरीर उनके गांव, अस्पताल और चर्च में ले जाया गया तो उनके अंतिम दर्शन और विदाई देने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए। शाम करीब 4.35 बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दुर्घटना में जेनसन की मृत्यु से केरल के लोगों में मातम छा गया। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीसन और फिल्म स्टार ममूटी और फहद फासिल सहित कई लोगों ने श्रुति के प्रति उनकी असाधारण दयालुता और करुणा को याद किया, जिनके साथ वह पिछले 10 साल से रिश्ते में थे।

वायनाड जिले में गत 30 जुलाई को आए विनाशकारी भूस्खलन में अपने पूरे परिवार के गंवा चुकी 24 वर्षीय श्रुति के लिए उनकी मौत किसी सदमे से कम नहीं है।

फेसबुक पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, ‘‘ वायनाड में भूस्खलन में अपने माता-पिता, बहन और अन्य परिजनों को गंवाने वाली चूरामल निवासी श्रुति के मंगेतर जेनसन की मौत बहुत दुख है। 30 जुलाई के भूस्खलन में अपने परिवार को गंवाने वाली श्रुति अब एक और त्रासदी से जूझ रही है। आपदा प्रभावित लोगों के नुकसान की भरपाई कोई मुआवजा नहीं कर सकता। अब हम केवल श्रुति के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त कर सकते हैं। हम श्रुति और जेनसन के परिवारों का दुख साझा करते हैं। श्रुति को इन चुनौतियों और कठिनाइयों से उबरने की शक्ति मिले।’’

सीतसन ने कहा कि कोई भी शब्द श्रुति को सांत्वना नहीं दे सकता। कांग्रेस नेता ने श्रुति को सभी जरूरी मदद मुहैया कराने का संकल्प लिया, ठीक उसी तरह जैसे कि वह उनकी खुद की बेटी हो।

अभिनेता ममूटी ने कहा कि जेनसन के निधन से बहुत दुख हुआ है।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा, ‘‘श्रुति का दर्द… कल्पना से परे है… श्रुति और जेनसन के प्रियजनों को इस नुकसान को सहन करने की असीम शक्ति मिले।’’

फहद फासिल ने अपने फेसबुक पेज पर जेनसन की एक तस्वीर साझा की और कहा, ‘‘तुम्हे अंत तक याद किया जाएगा मेरे भाई।’’

श्रुति को भूस्खलन में परिवार के सदस्यों के अलावा, नवनिर्मित घर, चार लाख रुपये नकद और सोने के लगभग 15 ‘सॉवरेन’ बांड और अन्य चीजें खोनी पड़ीं। इस भूस्खलन में 200 से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)