केरल के राज्यपाल ने मंत्रियों के फोन टैप कराए जाने के आरोपों पर रिपोर्ट मांगी |

केरल के राज्यपाल ने मंत्रियों के फोन टैप कराए जाने के आरोपों पर रिपोर्ट मांगी

केरल के राज्यपाल ने मंत्रियों के फोन टैप कराए जाने के आरोपों पर रिपोर्ट मांगी

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 04:49 PM IST, Published Date : September 11, 2024/4:49 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 11 सितंबर (भाषा) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने वाम मोर्चे के विधायक पी वी अनवर के उन आरोपों के संबंध में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से एक रिपोर्ट मांगी है कि पुलिस ने मंत्रियों के फोन टैप कराए थे और कुछ पुलिस अधिकारी अवैध गतिविधियों में लिप्त हैं।

एक आधिकारिक सूत्र ने खुलासा किया कि राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजकर कथित ‘‘गंभीर अपराधों’’ के संबंध में सरकार की कार्रवाई पर जानकारी मांगी है।

राजभवन पुलिस द्वारा मंत्रियों के फोन कथित तौर पर टैप कराए जाने को कानून और उच्चतम न्यायालय के दिशा निर्देशों का उल्लंघन मानता है।

राज्यपाल ने अनवर और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुजीत दास के बीच फोन पर बातचीत लीक होने के बारे में भी जानकारियां मांगी है। दास मलप्पुरम और पथनमथिट्टा के जिला पुलिस प्रमुख रह चुके हैं। निलांबुर के विधायक के साथ फोन पर बातचीत लीक होने के बाद दास को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री विजयन पर उनके राजनीतिक सचिव पी सासी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) एम आर अजित कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने के बढ़ते दबाव के बीच राज्यपाल ने यह रिपोर्ट मांगी है। सासी और अजित दोनों मुख्यमंत्री के करीबी हैं और अनवर ने उनके खिलाफ आरोप लगाए हैं।

उद्यमी से नेता बने और दो बार के विधायक अनवर ने सासी और अजित कुमार पर मुख्यमंत्री द्वारा जताये गये भरोसे को तोड़ने और अपनी जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने अजित कुमार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने मंत्रियों, नेताओं और पत्रकारों के फोन टैप कराए थे।

अनवर ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारी का सोना तस्करी गिरोहों से करीबी संबंध है और वह कई गंभीर अपराधों में शामिल हैं।

भाषा

गोला माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)