केरल : सिनेमा मेकअप आर्टिस्ट पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज |

केरल : सिनेमा मेकअप आर्टिस्ट पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

केरल : सिनेमा मेकअप आर्टिस्ट पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 03:47 PM IST, Published Date : September 30, 2024/3:47 pm IST

कोट्टायम (केरल), 30 सितंबर (भाषा) पुलिस ने एक महिला की शिकायत के आधार पर फिल्म उद्योग के एक प्रसिद्ध मेकअप आर्टिस्ट के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।

फिल्म उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण को उजागर करने के उद्देश्य से गठित न्यायमूर्ति के. हेमा समिति के समक्ष एक महिला द्वारा दिए गए बयान के आधार पर मेकअप आर्टिस्ट साजी कोरट्टी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

समिति की रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने के बाद, शिकायतकर्ता महिला ने कोल्लम पुलिस से संपर्क किया और बयान दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह मामला पोनकुन्नम पुलिस को हस्तांतरित कर दिया गया है क्योंकि कई वर्ष पहले यह अपराध इसी जिले में हुआ था।

पोनकुन्नम पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी और सोमवार को मामला एसआईटी को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) सहित विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं।

न्यायमूर्ति के. हेमा समिति की रिपोर्ट में हुए खुलासे के मद्देनजर विभिन्न निर्देशकों और अभिनेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद मलयालम फिल्म उद्योग की कई जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

समिति की हाल ही में जारी रिपोर्ट में फिल्म उद्योग से जुड़ी महिलाओं के शोषण और यौन उत्पीड़न पर प्रकाश डाला गया है।

भाषा यासिर मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)