Kejriwal writes letter to RSS chief Bhagwat against pm modi

मोदी के खिलाफ RSS को भड़का रहे केजरीवाल! BJP की राजनीति और प्रधानमंत्री की कार्यशैली को लेकर भागवत को लिखा पत्र

Kejriwal writes letter to RSS chief Bhagwat: केजरीवाल ने भाजपा की राजनीति और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों पर आरएसएस प्रमुख भागवत को पत्र लिखा

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 04:17 PM IST, Published Date : September 25, 2024/3:04 pm IST

नयी दिल्ली: Kejriwal writes letter to RSS chief Bhagwat against pm modi आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को बुधवार को पत्र लिखकर भाजपा की राजनीति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यशैली पर किए गए पांच सवालों के जवाब मांगे हैं।

केजरीवाल ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश और उसकी राजनीति को जिस दिशा में ले जा रही है वह भारत के लिए हानिकारक है। उन्होंने मोहन भागवत को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘अगर ऐसे ही चलता रहा तो हमारा देश और लोकतंत्र ख़त्म हो जाएगा।’’

read more:  Urmila matondkar divorce news: पति को कहा गए था ‘पकिस्तानी’ और ‘आतंकवादी’.. अब उर्मिला ले रही उससे तलाक,जानें कौन हैं मोहसिन अख्तर मीर?

Kejriwal writes letter to RSS chief Bhagwat against pm modi

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपनी पहली सार्वजनिक सभा ‘जनता की अदालत’ में सवाल किया कि क्या संघ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर राजनीतिक दलों को तोड़ने, विपक्षी दलों की सरकारें गिराने और “भ्रष्ट” नेताओं को अपने पाले में करने की भाजपा की राजनीति से सहमत है?

उन्होंने मोहन भागवत से पांच सवाल पूछे, जिनमें एक सवाल यह भी था कि क्या सेवानिवृत्ति की आयु से संबंधित भाजपा का नियम मोदी पर भी लागू होता है, जैसा कि लालकृष्ण आडवाणी पर लागू हुआ था।

read more:  हुंदै मोटर इंडिया, स्विगी के आईपीओ को सेबी की हरी झंडी

केजरीवाल ने एक अन्य सवाल में भागवत से पूछा कि जब भाजपा प्रमुख जे.पी. नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी को अपने वैचारिक मार्गदर्शक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जरूरत नहीं है, तो उन्हें कैसा लगा? उन्होंने भागवत को लिखे पत्र में कहा कि हर भारतीय के मन में यह सवाल हैं और मुझे उम्मीद है कि आप इन पर विचार करेंगे और जवाब देंगे।

read more:  आरपीएफ ने बक्सर में ट्रेन से दिल्ली से अपहृत आठ वर्षीय बच्ची को बरामद किया