KC Tyagi resigns as JD(U) national spokesperson, Rajiv Ranjan Prasad takes charge Update

JDU नेता केसी त्यागी ने दिया इस्तीफा, इस वजह से छोड़ा प्रवक्ता का पद, अब ये कद्दावर नेता संभालेंगे जिम्मेदारी

JDU नेता केसी त्यागी ने दिया इस्तीफा, इस वजह से छोड़ा प्रवक्ता का पद, KC Tyagi resigns as JD(U) national spokesperson, Rajiv Ranjan Prasad takes charge Update

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 02:37 PM IST, Published Date : September 1, 2024/11:29 am IST

नई दिल्ली: KC Tyagi resigns as JD(U) national spokesperson जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। जद (यू) की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि त्यागी ने निजी कारणों से राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, पार्टी सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियों पर अकसर की जाने वाली त्यागी की टिप्पणियां जद (यू) और उसकी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संबंधों में असहजता का कारण बन रही थीं। त्यागी दिल्ली में रहते हैं और अपने अनुभव तथा अभिव्यक्ति के कारण राष्ट्रीय मीडिया में विशेष पहचान रखते हैं।

Read More : Conversion in Raebareli : प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण, बेसमेट में एकत्रित हुए थे एक साथ कई लोग, मिले आपत्तिजनक सामान 

KC Tyagi resigns as JD(U) national spokesperson बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार को लिखे अपने पत्र में पूर्व सांसद और समाजवादी नेता त्यागी ने कहा कि वह अन्य कार्यों में अपनी व्यस्तता के कारण प्रवक्ता के रूप में अपनी भूमिका से न्याय करने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने इससे पहले भी यह अनुरोध किया था। पार्टी नेताओं ने कहा कि त्यागी ‘राजनीतिक सलाहकार’ के रूप में अपनी भूमिका का निर्वाह करते रहेंगे। बता दें कि जद (यू) के अनुभवी नेता त्यागी को मई 2023 में राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ ही ‘विशेष सलाहकार’ नियुक्त किया गया था।

Read More : Avneet Kaur Hot Pic: बॉडी फिटिंग ड्रेस पहन एक्ट्रेस ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, देखें खूबसूरत तस्वीरें 

सूत्रों ने बताया कि चाहे समान नागरिक संहिता हो, वक्फ (संशोधन) विधेयक हो या फलस्तीन के मुद्दे पर सरकार का रुख या फिर अन्य मुद्दे हों, समाजवादी नेता त्यागी का मुखर रुख पार्टी के भीतर कई नेताओं को रास नहीं आया और इन वजहों से भाजपा को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।

Read More : OYO क्यों है कपल्स की पहली पसंद? जानिए सस्ते दर पर रूम के अलावा और किन चीजों की है सुविधा

जद (यू) सूत्रों का कहना है कि पार्टी चाहती है कि केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तथा पार्टी संसदीय दल के नेता व कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा भाजपा के साथ संबंधों को मजबूत बनाने में भूमिका निभाएं। सूत्रों ने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में मतभेद को लेकर अकसर होने वाली चर्चाओं को विराम देने के लिए सहयोगी दलों के बीच बेहतर समन्वय बनाए रखने के वास्ते घटक दलों के नेताओं से संपर्क कर रही है। बयान के मुताबिक, जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। प्रसाद वर्तमान में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव की भूमिका में थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp