कैथी जाइल्स-डियाज़ ने कोलकाता में अमेरिकी महावाणिज्य दूत का पदभार संभाला |

कैथी जाइल्स-डियाज़ ने कोलकाता में अमेरिकी महावाणिज्य दूत का पदभार संभाला

कैथी जाइल्स-डियाज़ ने कोलकाता में अमेरिकी महावाणिज्य दूत का पदभार संभाला

:   Modified Date:  August 23, 2024 / 09:04 PM IST, Published Date : August 23, 2024/9:04 pm IST

कोलकाता, 23 अगस्त (भाषा) अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को यहां बताया कि कैथी जाइल्स-डियाज ने कोलकाता में अमेरिकी महावाणिज्य दूत का पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने मेलिंडा पावेक का स्थान लिया है।

वाणिज्य दूतावास ने कहा कि महावाणिज्य दूत के रूप में जाइल्स-डियाज अमेरिकी राजनयिक प्रयासों की देखरेख करेंगी और कोलकाता वाणिज्य दूतावास क्षेत्र में अमेरिका-भारत संबंधों को बढ़ावा देंगी। कोलकाता वाणिज्य दूतावास क्षेत्र में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, सिक्किम और सात पूर्वोत्तर राज्य शामिल हैं।

जाइल्स-डियाज़ ने कहा, “पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं कोलकाता वाणिज्य दूतावास क्षेत्र में आने वाले 11 राज्यों के लोगों और समुदायों से मिलने और अमेरिका-भारत साझेदारी की मजबूत नींव का निर्माण करने के लिए उत्सुक हूं।”

कोलकाता में महावाणिज्यदूत का पदभार संभालने से पहले, उन्होंने बेल्जियम के ब्रसेल्स में नाटो के लिए अमेरिकी मिशन में सार्वजनिक मामलों के सलाहकार के रूप में कार्य किया।

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी विदेश विभाग में शामिल होने से पहले, जाइल्स-डियाज़ एक समाचार टेलीविजन चैनल में काम करती थीं, जहां उन्होंने व्हाइट हाउस और विदेश विभाग जैसी महत्वपूर्ण बीट (क्षेत्रों) को कवर किया था।

भाषा नोमान अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)