Kashmir World Record: "कशुर रिवाज" उत्सव में 10 हजार युवतियों ने लिया हिस्सा, एक साथ लोक नृत्य कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड |

Kashmir World Record: “कशुर रिवाज” उत्सव में 10 हजार युवतियों ने लिया हिस्सा, एक साथ लोक नृत्य कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Kashmir World Record: "कशुर रिवाज" उत्सव में 10 हजार युवतियों ने लिया हिस्सा, एक साथ लोक नृत्य कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2024 / 11:03 AM IST, Published Date : August 12, 2024/11:03 am IST

जम्मू कश्मीर। Kashmir World Record:  जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बीते दिन यानी शनिवार को एक सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया गया, जिसका नाम था ‘कशूर रिवाज’। जिसमें 10 हजार युवतियों ने हिस्सा लिया और एक साथ लोक नृत्य कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। बताया गया कि, यूनिवर्सल रिकॉर्ड्स फोरम ने इसे विश्व रिकॉर्ड के रूप में मान्यता दी है। इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को सेना की डैगर डिवीजन, बारामुला जिला प्रशासन और इंद्राणी बालन फाउंडेशन ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में किया।

Read More: Morena News: जिले में तेज बारिश का कहर, कई इलाकों में धराशायी हुए मकान, सड़क पर रहने को मजबूर हुए ग्रामीण 

बता दें कि यह महोत्सव प्रो. शौकत अली इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया। इसमें पारंपरिक नृत्य, संगीत, सुलेख और सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से कश्मीर की जीवंत परंपराओं का प्रदर्शन किया गया। एक 10 हजार युवतियों का लोक नृत्य करते देखना बहुत ही अनोखा दृश्य था। सांस्कृतिक उत्सव में स्थानीय कलाकारों ने कश्मीरी कलात्मकता और प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 13 वर्षीय इश्फाक हामिद भट्ट ने रुबाब पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

Read More: MP News : सरेआम चप्पल लेकर अफसर को मारने दौड़ी महिला पार्षद, इस बात से थी नाराज, इतने लोगों पर मामला दर्ज 

Kashmir World Record: इस दौरान एक युवा प्रतिभागी ने बताया कि, “हम लगभग एक महीने से अभ्यास कर रहे थे। अब हमें लगता है कि सारी मेहनत सार्थक रही। यह एक बड़ी उपलब्धि है और हमें विश्व रिकॉर्ड का हिस्सा बनने पर गर्व है।” इस दौरान कार्यक्रम में डैगर डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल राजेश सेठी और बारामुल्ला ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर रजत भट्ट भी मौजूद थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers