कर्नाटक : भाजपा विधायक मुनिरत्न के खिलाफ दो मामले दर्ज |

कर्नाटक : भाजपा विधायक मुनिरत्न के खिलाफ दो मामले दर्ज

कर्नाटक : भाजपा विधायक मुनिरत्न के खिलाफ दो मामले दर्ज

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 04:34 PM IST, Published Date : September 14, 2024/4:34 pm IST

बेंगलुरु, 14 सितंबर (भाषा) कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मुनिरत्न के खिलाफ कथित उत्पीड़न, धमकाने और जाति आधारित दुर्व्यवहार करने के मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि राजराजेश्वरीनगर से विधायक मुनिरत्न के खिलाफ शुक्रवार को व्यालिकावल पुलिस थाने में दो मामले दर्ज किए गए।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के ठेकेदार चेलुवराजू की शिकायत पर दर्ज पहली प्राथमिकी में विधायक पर 30 लाख रुपये की रिश्वत मांगने और राशि न मिलने पर अनुबंध समाप्त करने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है।

चेलुवराजू ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शुरुआत में मुनिरत्न ने उनसे 2021 में ठोस अपशिष्ट निपटान अनुबंध के लिए 20 लाख रुपये की मांग की, लेकिन अपशिष्ट प्रबंधन अनुबंध के लिए 10 ‘ऑटो ट्रिपर’ प्राप्त करने के वास्ते भुगतान करने के बावजूद, नगर निकाय ने इन वाहनों को उपलब्ध कराने की स्वीकृति नहीं दी।

प्राथमिकी के मुताबिक, चेलुवराजू को विधायक ने बार-बार परेशान किया और कथित तौर पर गाली गलौज व मारपीट की। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि विधायक ने उन्हें अपना काम करने की अनुमति नहीं दी और सितंबर 2023 में उन्हें थप्पड़ भी मारा।

पुलिस के अनुसार, ठेकेदार को कथित तौर पर धमकाने, गाली देने और परेशान करने के मामले में विधायक के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों सहित तीन अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

चेलुवराजू ने आरोपी विधायक के साथ फोन पर हुई बातचीत की कथित ऑडियो रिकॉर्डिंग भी सार्वजनिक की है।

पुलिस ने बताया कि विधायक के खिलाफ दूसरी प्राथमिकी बीबीएमपी पार्षद की शिकायत पर दर्ज की गई। पार्षद ने आरोप लगाया है कि विधायक ने जाति सूचक अपशब्द कहे तथा उनके परिवार का अपमान किया। विधायक ने कथित तौर पर चेलुवराजू से कहा कि वह पार्षद की जाति के कारण उनसे न जुड़ें।

पुलिस के मुताबिक, मामले में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘मिली शिकायतों के आधार पर हमने विधायक के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। उन पर धमकाने, उत्पीड़न, रिश्वतखोरी और जाति के आधार पर दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे हैं। आरोपों की जांच की जा रही है।’’

भाषा धीरज पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)